- Inext की खबर का हुआ असर, घर में सीवर का पानी आने से मिली मुक्ति

- जलकल संस्था ने मशीन लगाकर चलाया सीवर सफाई अभियान

- राजाजीपुरम के लोगों को दिया साफ पानी की सप्लाई का आश्वासन

LUCKNOW: पिछले कई दिनों से पीने के पानी की दिक्कत झेल रहे राजाजीपुरम् के लोगों को आखिरकार निजात मिल गई। आई नेक्स्ट ने लोगों की इस समस्या को लेकर अभियान चलाया था। लगातार चार दिनों तक चले अभियान के बाद ट्यूज्डे को जलकल विभाग ने एरिया में मशीन लगाकर सीवर सफाई कराई, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। जलकल ने वेडनेस्डे मॉर्निग से साफ पानी के सप्लाई का वादा किया है।

दिनभर की गई सफाई

राजाजीपुरम के बी ब्लाक में सीवर युक्त पानी की सप्लाई से परेशान लोगों को निजात दिलाने के लिए जलकल विभाग ने मशीन से सीवर सफाई का अभियान चलाया गया। मंडे को भी सफाई की गई लेकिन स्थिति ज्यादा जटिल होने के चलते कर्मचारियों ने मशीन लगाने की बात कहीं थी। ट्यूज्डे जलकल विभाग की मशीन लगाकर दिन भर सीवर की सफाई की। ओवर फ्लो के चलते ही पानी की सप्लाई में गंदा पानी मिल गया था और उससे घरों में गंदा पानी पहुंच रहा था।

आज से मिलेगा साफ पानी

जलकल विभाग के जेई ने राजाजीपुरम के लोगों को आश्वासन दिया है कि ट्यूज्डे को पूरी तरह से सफाई और मरम्मत का काम पूरा कर दिया गया है। बुधवार मॉर्निग से लोगों के घरों में साफ पानी सप्लाई होने लगेगा। हालांकि, पब्लिक का कहना है कि ट्यूज्डे शाम तक पानी गंदा आया, लेकिन जलकल के अफसरों के आश्वासन मिलने पर सभी अब बुधवार का इंतजार कर रहे हैं।

लगातार चलाया गया अभियान

राजाजीपुरम् बी ब्लाक के लोगों की परेशानी से निजात दिलाने के लिए आई नेक्स्ट ने लगातार मुहिम चलाया था। इसके अलावा पब्लिक ने भी जलकल संस्था पर प्रदर्शन के अलावा अफसरों और पार्षद से शिकायत की थी। नगर आयुक्त ने इस मामले में जलकल विभाग के जवाब तलाब भी किया था। नगर निगम के निर्देश के बाद जलकल ने अभियान चलाकर कार्रवाई शुरू की। नगर निगम ने इस मामले में निर्देश दिए है कि राजाजीपुरम के अलाव भी सिटी के कई एरिया में पानी सप्लाई को लेकर लगातार शिकायत मिल रही है, जिसका जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए।