आई नेक्स्ट ने छापी खबर तो बैकफुट पर एलयू

- आनन फानन में 31 दिसम्बर को कबड्डी टीम के गठन के लिए होगा ट्रायल

LUCKNOW: आखिरकार एलूय प्रशासन को बैकफुट पर आना ही पड़ा। आई नेक्स्ट में प्रकाशित खबर के बाद एलयू प्रशासन ने 31 दिसम्बर को कबड्डी टीम के गठन के लिए ट्रायल आयोजित करेगा। आनन-फानन में ट्रायल के बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी कबड्डी टीम गठित की जाएगी जो नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी टूर्नामेंट (महिला) में हिस्सा लेने हरियाणा जाएगी।

नहीं कराये जा रहे थे ट्रायल

नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी टूर्नामेंट (महिला) एक से चार जनवरी तक महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स काउंसिल रोहतक (हरियाणा) में आयोजित की जाएगी। इस टूर्नामेंट के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ना तो कबड्डी खिलाडि़यों का कैम्प लगाया और ना ही टीम के गठन के लिए सेलेक्शन ट्रायल आयोजित किया। इससे खिलाड़ी परेशान हो रहे थे। उनके हाथों से वह मौका छिन रहा था जो कि उनके कॅरियर के लिए बेहद फायदेमंद साबित होने वाला था। ऐसे में खिलाडि़यों की इस समस्या को आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। 30 दिसम्बर के अंक में छपी खबर 'कबड्डी में भी 'खेल'' प्रकाशित होने के बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन की कुंभकर्णी नींद टूटी। खिलाडि़यों के कॅरियर को होने वाले नुकसान को देखते हुए एलयू वीसी डॉ। एसपी सिंह ने जानकारी हासिल की। उन्होंने आनन-फानन में कबड्डी के लिए ट्रायल कराए जाने के आदेश जारी कर दिए हैं। ट्रायल कराए जाने की सूचना मिलते ही लखनऊ यूनिवर्सिटी के खिलाडि़यों में खुशी की लहर दौड़ गई। खिलाडि़यों ने बताया कि इस खेल के बाद अब हम लोग उस सर्टिफिकेट के हकदार होंगे जिसके लिए हमने खासी मेहनत की है।

बदलते रहे बयान

वीसी के आदेश के बाद जब लखनऊ यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव देश दीपक से बात की गई तो उन्होंने आज अपना बयान फिर बदल दिया। उन्होंने कहा कि मुझे पता ही नहीं चला और हरियाणा में डेट बदल दी गई। खिलाडि़यों ने बताया कि काफी दिनों से नेट पर एक जनवरी की डेट शो हो रही है। लेकिन जिम्मेदारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

अब हम क्या करें। नेट पर अब तक 20 जनवरी दिखा रहा था, लेकिन आयोजकों ने डेट पहले कर दी। इसमें हमारा कोई दोष नहीं है।

- देश दीपक, सचिव

लखनऊ यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स एसोसिएशन