- कंप्यूटर न होने की वजह से हो रही थी परेशानी

- यूनिवर्सिटी ने तीन कंप्यूटर किए अलॉट

GORAKHPUR: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में इंफॉर्मेशन सेंटर फिर से जल्द एक्टिव होगा. स्टूडेंट्स को सभी समस्याओं का समाधान यहीं मिलेगा, तो वहीं डिग्री के साथ ही माइग्रेशन का काम भी इसी विंडो से हो जाएगा. इसके लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने तीन कंप्यूटर मुहैया करा दिया है. अब जल्द इस पर इंटरनेट फैसिलिटी भी मिल जाएगी, जिसके बाद स्टूडेंट्स के लिए मेल आईडी भी जारी कर दी जाएगी. इससे स्टूडेंट्स घर बैठे ही अपनी समस्या का समाधान करा सकेंगे. साथ ही यूनिवर्सिटी हेल्पलाइन नंबर भी जारी करने की तैयारी में है.

अभी होती है काफी प्रॉब्लम

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में कहने के लिए तो इंफॉर्मेशन सेंटर बना हुआ है, लेकिन यहां कोई ऐसी व्यवस्था नहीं है जिससे स्टूडेंट्स को कोई फायदा मिल सके. कर्मचारियों की ड्यूटी लगती है, लेकिन वह सिर्फ मौखिक इंफॉर्मेशन ही दे पाते हैं. स्टूडेंट्स को अगर डिग्री का काम कराना है, तो उन्हें परीक्षा विभाग के चक्कर लगाने पड़ते हैं, तो वहीं माइग्रेशन आदि के लिए भी अलग जगह की दौड़ लगानी पड़ती है. मगर यहां व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त होने के बाद स्टूडेंट्स के पास यही फॉर्म का भी ऑप्शन होगा और यही से उन्हें डिग्री और माइग्रेशन भी ि1मल जाएगी.

वर्जन

इंफॉर्मेशन सेंटर में तीन नए कंप्यूटर दिए गए हैं. जल्द इंटरनेट फैसिलिटी भी दे दी जाएगी, जिससे स्टूडेंट्स की सभी समस्याओं का समाधान मिल सकेगा.

- सुरेश चंद्र शर्मा, रजिस्ट्रार, गोरखपुर यूनिवर्सिटी