कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में शानदार इंट्री करने वाले मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ आईपीएल 12 से बाहर हो गए। 13 अप्रैल को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान जोसेफ के कंधे में चोट आ गई थी। अलजारी का यह पहला आईपीएल सीजन था उन्हें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने की जगह मुंबई इंडियंस में शामिल किया गया था, मगर अब जोसेफ भी चोट के चलते बाहर हो गए।
डेब्यू मैच में 12 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ने वाला ये तूफानी गेंदबाज बाहर हुआ ipl 12 से
तेज रफ्तार की गेंदों के लिए मशहूर
22 साल के युवा कैरेबियाई पेसर जोसेफ अपनी तेज रफ्तार वाली गेंदों के लिए जाने जाते हैं। इनके टीम में अाने से मुंबई का पेस अटैक काफी मजबूत हो गया था। अलजारी जोसेफ वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज हैं। अलजारी दाएं हाथ से फास्ट मीडियम गेंदबाजी करते हैं। वह वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट और वनडे दोनों मैच खेल चुके हैं। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, जोसेफ के नाम 9 टेस्ट मैचों में 25 विकेट दर्ज हैं ।वहीं वनडे में अलजारी ने 16 मैच खेलकर 24 विकेट चटकाए। वनडे क्रिकेट में वह एक बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं।

IPL 2019 : स्टंप तोड़ने वाला ये तूफानी गेंदबाज शामिल हुआ मुंबई इंडियंस में

पहली बार वर्ल्ड कप खेलेंगे ये 8 भारतीय क्रिकेटर

आईपीएल डेब्यू में रचा इतिहास
मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ ने डेब्यू मैच में ही एक दशक पुराने रिकाॅर्ड को तोड़ दिया। जोसेफ को हैदराबाद के खिलाफ लसिथ मलिंगा की जगह मुंबई की टीम में शामिल किया गया था। मगर पहला मैच खेलते ही जोसेफ ने ऐसी गेंदबाजी की छह विकेट चटका दिए। इस युवा गेंदबाज ने इस सीजन 3.4 ओवर फेंकी जिसमें 12 रन देकर छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस दौरान जोसेफ ने एक ओवर मेडन भी फेंका था।