आखिरी टी-20 नहीं खेले विराट
टीम इंडिया का दो महीने का साउथ अफ्रीकी दौरा आखिरकार खत्‍म हो गया। टेस्‍ट में भले ही भारत को मात मिली मगर वनडे और टी-20 सीरीज में मेहमान टीम ने अफ्रीका को करारी शिकस्‍त दी। इस दौरे का आखिरी मैच शनिवार को केपटाउन में खेला गया। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली इस टी-20 मैच का हिस्‍सा नहीं थे। उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई। रोहित ने इस जिम्‍मेदारी को बखूबी निभाया और टीम को आखिरी जीत दिला दी। विराट भले ही प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं थे, मगर टीम के साथ वह पूरे मैच के दौरान जुड़े रहे।

IND vs SA : मैदान पर नहीं उतरे विराट कोहली फिर भी बना डाला इतिहास

कोहली जब मैच नहीं खेलते हैं,तब खिलाड़ियों को देते हैं मसाज कभी पिलाते हैं पानी
धवन को दे रहे थे मसाज

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच आखिरी टी-20 में विराट को कंधे की चोट की वजह से आराम दिया गया था। वह प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं थे। मगर टीम इंडिया को जब-जब उनकी जरूरत पड़ी उन्‍होंने अपना पूरा सहयोग दिया। टीम के ओपनर बल्‍लेबाज शिखर धवन जब आउट होकर वापस पवेलियन लौटे तो उनके सिर में दर्द हो रहा था। बस फिर क्‍या बगल में खड़े कोहली उन्‍हें हेड मसाज देने लगे। विराट का मसाज देते हुए वीडियो भी सामने आया है।

टी-20 सीरीज खत्‍म होते ही कोहली होंगे टीम से बाहर, इन्‍हें बनाया जा सकता है कप्‍तान

कोहली जब मैच नहीं खेलते हैं,तब खिलाड़ियों को देते हैं मसाज कभी पिलाते हैं पानी
एक बार खिलाड़ियों को पिलाया था पानी
विराट जब-जब टीम से बाहर होते हैं वह अपने साथी खिलाड़ियों के लिए कुछ न कुछ जरूर करते रहते हैं। पिछले साल मार्च में जब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर थी तब सीरीज का आखिरी टेस्‍ट धर्मशाला में खेला गया था। उस वक्‍त भी विराट के कंधे में चोट लग गई थी और वह प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं थे। तब भारतीय कप्‍तान को ड्रिंक्‍स ब्‍वॉय के रूप में देखा गया था। मैच के दौरान वह बल्‍लेबाजी कर रहे साथी खिलाड़ियों के लिए पानी लाते थे।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk