वाइस प्रेसिडेंट ने जांच टीम को सौंपी बैंक की जांच रिपोर्ट

ALLAHABAD: करोड़ो रुपए के घोटाले की जांच कर रही स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम के सामने गुरुवार को एक्सिस बैंक के वाइस प्रेसीडेंट पी नटराज थे। टीम ने करीब 23 करोड़ रुपए के घोटाले के संबंध में वाइस प्रेसीडेंट से सवालों की झड़ी लगा दी। पी नटराजन ने सभी सवालों का सधा हुआ जवाब दिया और टीम को वह रिपोर्ट भी मुहैया कराई जो घोटाला सामने आने के बाद बैंक की ओर से कराई गई थी।

मिलकर रिपोर्ट दर्ज कराने की सहमती के बाद पीछे हटा शुआट्स

घोटाले की जांच कर रही स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम को एक्सिस बैंक के वाइस प्रेसीडेंट पी नटराज ने बताया कि घोटाला पकड़ में आने के बाद शुआट्स प्रबंधन और बैंक अफसरों के बीच मीटिंग हुई थी। तब कहा गया था कि दोनों मिलकर रिपोर्ट दर्ज कराएं। लेकिन, बाद में शुआट्स ने अपने कदम वापस खींच लिए। ऐसे में बैंक ने अपनी जांच कराने के बाद कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। गौरतलब है कि एक्सिस बैंक के वाइस प्रेसीडेंट मुंबई में बैठते हैं। वह कई दिनों से लंदन में थे। गुरुवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह सीधे इलाहाबाद पहुंचे। शुक्रवार को फिर उनसे पूछताछ होगी। इससे पहले वाइस प्रेसीडेंट मलप्पा से पूछताछ हुई थी। बैंक द्वारा कराई गई जांच टीम के अधिकारी मलप्पा ही थे।

वाइस प्रेसीडेंट पी नटराज से घोटाले की जांच से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। घोटाले से संबंधित उन्होंने कुछ दस्तावेज भी जांच टीम को सौंपे है।

आलोक मिश्र,

सीओ