मिड डे मील में मिला खराब खाना, टीम ने दो एनजीओ पर की छापेमारी

Meerut। सरकारी स्कूलों में बच्चों के लिए बनने वाले मिड-डे मील में कीड़े वाले चावल बच्चों को परोसे जा रहे हैं। वहीं मिट्टी लगे और बिना छिले आलू देकर बच्चों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। यह खुलासा मिड-डे मील प्राधिकरण के सहायक उपनिदेशक रामचंद्र के औचक निरीक्षण में हुआ। इस दौरान जहां स्कूलों की स्थिति काफी खराब मिली, वहीं स्कूलों में साफ-सफाई न देख सहायक उपनिदेशक ने जमकर स्कूल प्रमुख को फटकार लगाई।

एनजीओ से मिला खराब खाना

सहायक उपनिदेशक रामचंद्र ने शनिवार को मेरठ के स्कूलों में खाना परोसने वाली दो एनजीओ का निरीक्षण किया। यहां के हालात बहुत ज्यादा खराब मिले। चेकिंग के दौरान चावल के डिब्बों में कीड़े रेंग रहे थे और बिना साफ किए ही चावल बच्चों के लिए पकाए जा रहे थे। इसके अलावा यहां खाने के सामान के रख-रखाव में भी कमियां पाई गईं। बिना छिले, गंदा आलू सब्जी व चावलों में प्रयोग किया जा रहा था। इसके अलावा खाना बनाने वाली कुक की तनख्वाह भी नहीं दी गई थी।

इनका है कहना

एनजीओ की रसोई में काफी खामियां मिली हैं। चावलों में कीडे़ थे, सब्जियां भी गंदी थी। एनजीओ को नोटिस दिया गया है। सहायक उपनिदेशक की ओर से भी रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जा रही है।

वीरेंद्र कुमार, डिवीजनल कोर्डिनेटर, मिड डे मील