यूपी बोर्ड के 10 परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, खामियों पर बरसी

दोनों पालियों में कुल 2881 छात्र रहे नदारद, शांतिपूर्ण हुई परीक्षा

Meerut। यूपी बोर्ड की सोमवार को हुई 12वीं की परीक्षा में अपर शिक्षा निदेशक कीर्ति गौतम को देख परीक्षा केंद्रों में खलबली मच गई। इस दौरान उन्होंने करीब 10 केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। कई केंद्रों पर खामियां मिलने पर उन्होंने विभाग की जमकर क्लास लगाई। हालांकि, सुबह नागरिक शास्त्र व दूसरी पाली में जीव विज्ञान व अधिकोषण तत्व की परीक्षा शांतिपूर्वक हुई।

यह मिली खामियां

कीर्ति गौतम ने शाम की पाली में एसडी सदर, आरजी इंटर कॉलेज, खालसा इंटर कॉलेज, फैज-ए-आम इंटर कॉलेज, डीएन इंटर कॉलेज के अलावा मोहिददीनपुर व भूडबराल के कुछ स्कूलों का निरीक्षण किया। अधिकतर सेंटर्स पर ब्लैक बोर्ड कवर व पेंट किए हुए नहीं मिले। जिसके चलते उन्होंने केंद्र व्यवस्थापकों की क्लास लगाई व उन्हें पेंट करवाने के निदेर्1श दिए।

2881 छात्र नदारद

प्रथम पाली में नागरिक शास्त्र की परीक्षा में कुल पंजीकृत छात्र 13940 छात्रों में से कुल 12216 छात्रों ने परीक्षा दी जबकि 1724 छात्र अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में हुई जीव-विज्ञान व अधिकोषण तत्व की परीक्षा में कुल 9543 पंजीकृत छात्रों में से 1157 छात्र अनुपस्थित रहे जबकि 8391 छात्र उपस्थित रहे।

परीक्षाएं शांतिपूर्वक संपन्न हुई। अपर शिक्षा निदेशक पत्राचर के निरीक्षण में केंद्रों पर जो खामी मिली है उन्हे तुरंत ही सही कराया जाएगा।

गिरजेश कुमार चौधरी, डीआईओएस