जिलाधिकारी ने गंगापार के तीन ब्लॉकों का किया निरीक्षण, मेडिकल स्टोर को सीज करने के दिए निर्देश

ALLAHABAD: स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रामीण इलाकों में बन रहे शौचालयों की प्रगति का जायजा लेने के लिए डीएम ने मंगलवार को गंगापार के तीन ब्लॉकों का तूफानी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लापरवाही मिलने पर दो पंचायत अधिकारियों को चार्जशीट दी तो एक मेडिकल स्टोर को सीज करने का निर्देश दे दिया। डीएम के निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों के होश उड़े रहे।

उचित प्रगति नहीं होने पर हुए नाराज

डीएम सुहास एलवाई सबसे पहले फूलपुर पहुंचे और यहां पर बैठक के दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अब फोटो अपलोडिंग स्वयं करेंगे। ग्राम पंचायत वीरभानपुर की ग्राम सभा पतूलकी में निवासियों की चौपाल को उन्होंने संबोधित किया। शौचालय निरीक्षण के दौरान निर्माण की स्थिति संतोषजनक न पाये जाने पर डीएम ने ग्राम पंचायत अधिकारी को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा। बहरिया ब्लॉक में बैठक के दौरान दो ग्राम पंचायत अधिकारी की कार्यशैली संतोषजनक न मिलने पर चार्जशीट दे दिया।

आदेश का नहीं हो रहा पालन

बहरिया सीएचसी में हॉस्पिटल के सामने मेडिकल स्टोर देखकर डीएम ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने मेडिकल स्टोर सीज किए जाने के आदेश देते हुए डॉक्टरों को भी जमकर फटकारा। सोरांव में शौचालय प्रगति की रिपोर्ट को लेकर वीडीओ और एडीओ पंचायत को फटकार लगाई गई। निरीक्षण में जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल त्रिपाठी भी उपस्थित रहे।