छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: मंगलवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ अखौरी प्रसाद ने एमजीएम हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि कई डॉक्टर इमरजेंसी से गायब थे और कई डॉक्टर देर से ओपीडी पहुंचे। उन्होंने हॉस्पिटल सुपरिंटेंडेंट डॉ भारतेंदू भूषण को कहा कि वे जितनी जल्दी हो सके व्यवस्था में सुधार करें। उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टर सुबह नौ बजे ओपीडी पहुंच जाएं। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा। अखौरी ने इमरजेंसी का भी निरीक्षण किया। यहां बेडसीट गायब थे। उन्होंने हॉस्पिटल सुपरिंटेंडेंट को हर बेड पर नई बेडसीट देने को कहा। प्रिंसिपल ने दवाओं का स्टॉक भी चेक किया। उन्होंने निर्देश दिया कि जो दवाएं उपलब्ध हैं उन्हीं को दिया जाए। डाक्टर ऐसी दवाएं बेहद जरूरी होने पर ही लिखें जो बाहर से खरीदनी हैं। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने सर्जरी, आर्थोपेडिक्स आदि का भी जायजा लिया।

जल्द शिफ्ट करें डिपार्टमेंट

एमजीएम के प्रिंसिपल ने हॉस्पिटल सुपरिंटेंडेंट को हॉस्पिटल कैंपस में बनी तीन नई बिल्डिंग में डिपार्टमेंट शिफ्ट करने को कहा। उन्होंने कहा कि 15 दिन पहले ही बिल्डिंग्स हॉस्पिटल मैनेजमेंट को सौंप दी गई हैं। इनमें बिजली-पानी की भी व्यवस्था हो गई है, लेकिन इनमें अबतक डिपार्टमेंट शिफ्ट नहीं किए गए। प्रिंसिपल ने कहा कि दो दिन में इन इमारतों में विभागों को शिफ्ट करें, ताकि पुरानी इमारतों को भी री-कंस्ट्रक्ट किया जा सके।

नालियां होंगी दुरुस्त

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ अखौरी प्रसाद ने हॉस्पिटल में ड्रेनेज सिस्टम का भी जायजा लिया। भवन निर्माण ड्रेनेज सिस्टम को ठीक करने जा रहा है। इसके लिए आवंटन मिल गया है। मुख्य सड़क पर जुस्को के नाले से दिक्कत आ रही है। जुस्को का कहना है कि जब अस्पताल का ड्रेनेज सिस्टम ठीक हो जाएगा तो ये समस्या भी दुरुस्त हो जाएगी।