-परिजन बता रहे सुसाइड, हरदोई में तैनात है मृतक अरविंद की दरोगा पत्नी

PRAYAGRAJ: घर के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित कमरे में सोमवार सुबह अरविंद त्रिपाठी (45) का शव लटकते हुए पाया गया. सुबह परिजन बिस्तर से उठे तो गमछे के सहारे छत में लगे पंखे के हुक से लटक रहे शव को देख सभी चीख पड़े. सुबह-सुबह परिजनों की चीख सुन पड़ोसी भी जा पहुंचे. मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि उसकी पत्नी हरदोई में दरोगा है. पत्नी को खबर देने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उसके कमरे में एक सुसाइड नोट मिला है. इस पर सिर्फ इतना लिखा हुआ है कि 'मैं अपनी लाइफ से ऊब चुका हूं, मेरी मौत का जिम्मेदार किसी और को न माना जाय.'

एलएलबी के बाद जाता था कचहरी

कैंट थाना क्षेत्र के ड्रमण्ड रोड निवासी अयोध्या प्रसाद त्रिपाठी के तीन बच्चे हैं. तीन भाइयों में अरविंद त्रिपाठी दूसरे नंबर पर था. उसकी पत्नी श्वेता त्रिपाठी दरोगा है. बताते हैं कि कुछ माह पूर्व उसकी पोस्टिंग लखनऊ में थी. इन दिनों श्वेता हरदोई में तैनात है. बताते हैं कि अरविंद भी पत्नी श्वेता के साथ ही लखनऊ में रहता था. पत्नी का तबादला हरदोई हुआ तो वह घर चला आया था. घर पर रविवार रात करीब एक बजे अरविंद के पेट में दर्द हुआ. परिजन पास स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए और दवा दिलाए. हॉस्पिटल से लौटने के बाद वह मकान के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित कमरे में सोने चला गया.

राइटिंग मिलाने में जुटी पुलिस

सुबह परिजन सोकर उठे तो अरविंद के कमरे का दरवाजा बंद था. बताते हैं कि दरवाजे को धक्का दिए तो खुल गया. कमरे में लटक रहे उसके शव को देख परिजन चीख पड़े. सुबह-सुबह रोने-पीटने की आवाज सुन पड़ोसी भी जा पहुंचे. खबर मिलने पर पहुंची कैंट पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. खबर मिलने पर हरदोई से पत्नी श्वेता त्रिपाठी भी पहुंची. कमरे से पुलिस को मिले सुसाइड नोट को उसने बारीकी से देखा. देर शाम सुसाइड नोट की राइटिंग को उसकी राइटिंग से मिलान में पुलिस जुटी रही.

बाक्स

मां के साथ रही थीं बेटियां

अरविंद त्रिपाठी की दो बेटियां किंजल (12) और विभा (8) हैं. बताते हैं कि दोनों बेटियां अपनी मां श्वेता के साथ ही रहती थीं. समय मिलने पर अरविंद भी परिवार के पास चला जाया करता था. अरविंद के पास कोई ऐसी वजह नहीं थी, जिसके चलते वह सुसाइड करता. आर्थिक रूप से सम्पन्न परिवार के अरविंद की पत्नी खुद दरोगा है. कैंट के ड्रमंड रोड पर उसका आलीशान मकान है. ऐसे में उसके सुसाइड की कहानी किसी के गले से नीचे नहीं उतर रही है.