- सीओ कैंट को लेटर लिखकर जांच के दिए आदेश

- महिला सिपाही को कृष्णानगर थाने से हटाकर महिला थाने भेजा गया

>lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: इसे प्यार-मोहब्बत की शुरुआत कहें या फिर फ्लर्ट। एक महिला कांस्टेबिल ने अपने ही सीनियर दारोगा पर बद्तमीजी का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत है कि कृष्णानगर थाने में तैनात दारोगा विनोद कुमार पांडेय उनकी कुर्सी पर बैठ जाते हैं। जब मना करो तो अनुशासन का पाठ पढ़ाने लगते हैं। इतना ही नहीं दारोगा जी महिला सिपाही का नाम एक फिल्मी एक्ट्रेस के नाम से भी बुलाते हैं। इन सबका विरोध करने पर पांडेय जी महिला सिपाही के ही खिलाफ कानाफूसी करने लगे।

शुरू हुई सुगबुगाहट

इसकी शिकायत महिला सिपाही ने पुलिस कप्तान से की तो एसएसपी प्रवीण कुमार ने तत्काल महिला को कृष्णानगर थाने से हटाकर महिला थाने भेज दिया और जांच के लिए सीओ कैंट बबिता सिंह को लेटर लिख दिया। हालांकि, मामला लगभग एक महीना पुराना है, लेकिन जब जांच ने तेजी पकड़ी तो मामला सामने आया है। उधर, एसपी ईस्ट राजेश कुमार के मुताबिक, दारोगा को भी थाने से हटा दिया गया है। हालांकि, पांडेय जी अभी उसी थाने में तैनात हैं।

यह पहला मौका तो नहीं

ऐसा नहीं है कि पांडेय जी को इश्क का भूत नया चढ़ा हो या राजधानी में यह पहली घटना हो। इससे पहले भी राजधानी में दारोगा और महिला सिपाही के बीच इश्कबाजी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले छह महीने में यह चौथा केस है, जो वर्दी को शर्मसार कर रहा है। इससे पहले अलीगंज में एसओ तौफीक अहमद, पुलिस लाइन में कुलभूषण ओझा और विभूतिखंड में पंकज सिंह के साथ इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं और सभी को सजा के तौर पर यह तो गैरजनपद भेज दिया गया या फिर सस्पेंड कर दिया गया। लेकिन, इस मामले में अभी तक कार्रवाई नहीं की गयी है।

एक महिला कांस्टेबिल ने कृष्णानगर के एसएसआई विनोद कुमार पांडेय के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसकी जांच सीओ कैंट को सौंपी गयी है और दोनों को थाने से हटा दिया गया है।

-राजेश कुमार

एसपी, पूर्वी।