अनुपस्थित पाए जाने वाले कर्मचारियों से मांगा स्पष्टीकरण, वेतन रोकने के भी दिए निर्देश

ALLAHABAD: चिकित्सा और शिक्षा को लेकर नवागत डीएम सुहास एल वाई ने गंभीरता प्रकट की है। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जाएगी। शनिवार को उन्होंने एसआरएन हॉस्पिटल समेत कई विभागों का दौरा कर अपने इरादे जता दिए। औचक निरीक्षण के दौरान डीएम ने हॉस्पिटल का अटेंडेंस रजिस्टर चेक किया, जिसमें तीन लोग अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने सीएमएस को तीनों से स्पष्टीकरण तलब करते हुए एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया।

यहां भी दिखाई सख्ती

उन्होंने वार्डबाय व दो डॉक्टर्स के निर्धारित यूनिफार्म में नहीं मिलने पर स्पष्टीकरण तलब किया। मरीजों की एंट्री दर्ज करने में सिर्फ खानापूर्ति करने पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने मरीजों से बातचीत कर उनको दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। मरीजों द्वारा बाहर से दवाएं मंगाने की शिकायत पर उन्होंने सीएमओ डॉ। आलोक वर्मा को फटकार लगाई। मेडिसिन विभाग में प्रो। अरविन्द के अनुपस्थित पाए जाने पर स्पष्टीकरण तलब किया। हॉस्पिटल में प्राइवेट मेडिकल स्टोर में दिखने पर उन्होंने एसआईसी पर नाराजगी जताई और फार्मासिस्ट एके सिंह को कार्यो में लापरवाही बरतने पर स्पष्टीकरण मांगा।

यहां भी मांगा स्पष्टीकरण

इसके बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे डीएम ने अटेंडेंस रजिस्टर चेक किया और सात अनुपस्थित कम्रचारियों को स्पष्टीकरण नोटिस थमा दिया। इनके वेतन रोकने के निर्देश भी दिए गए। इसी तरह ममफोर्डगंज स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में अनुपस्थित कर्मचारियों पर स्पष्टीकरण तलब करते हुए वेतन रोकने की कार्रवाई की गई। उन्होंने औचक निरीक्षण में अधिकारियों को यह सख्त निर्देश दिये कि किसी भी विभाग में किसी भी प्रकार की भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही साफ सफाई का विशेष ध्यान दिए जाने का आदेश दिया। कहा कि डॉक्टर अपने मरीजों के साथ अच्छा बर्ताव करें।