लुटेरों के पास से काफी संख्या में लूट के मोबाइल व अन्य सामान बरामद

तीन महंगी बाइक भी नैनी थाना की पुलिस ने की है बरामद

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नैनी थाना क्षेत्र में पुलिस ने बुधवार को अन्तर्जनपदीय शातिर लुटेरा गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया. ये लखनऊ और इलाहाबाद के बीच अलग-अलग शहरों में लूट की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस ने लुटेरों के पास से करीब 2-2 लाख रुपए कीमत के टीमए 200 सीसी, यामाहा एफजेड समेत कुल छह लूट की बाइक बरामद की. एसपी यमुनापार दीपेन्द्र चौधरी ने बताया कि यह गैंग लंबे समय से जिले में सक्रिय था.

नैनी में किराये पर लिया था कमरा

एसपी यमुनापार दीपेन्द्र चौधरी ने बताया कि लुटेरे मूलरूप से लखनऊ के रहने वाले हैं. मो. नईम पुत्र बरादत अली लखनऊ के चिनहट, मो. इंम्तियाज व मो. इश्तेयार पुत्र एबाद अरैल नैनी तथा आशीष कुशवाहा पुत्र राम कृपाल हनुमान नगर मेवालाल बगिया का निवासी है. ये लखनऊ और इलाहाबाद एरिया में लूट की वारदात को अंजाम देते थे. नैनी में ये अरैल एरिया में किराये का कमरा लेकर रहते थे. पूछताछ में इन्होंने बताया कि बाइक चलाते समय लोगों से मोबाइल, पर्स छीन लेते थे. इसके साथ ही हाइवे पर कई लोगों की बाइक भी लूटी है. औद्योगिक थाना क्षेत्र में भी एक व्यक्ति से केटीएम बाइक लूटी थी, जिसकी कीमत करीब दो लाख रुपए है. अरैल में जहां ये रहते थे, वहां बाइक व महंगे स्मार्ट फोन, नशीला पाउडर, तमंचा और असलहा मिला है.

सीट के नीचे रखते थे तमंचा

पुलिस के हत्थे चढ़े शातिरों की तलाशी के दौरान जब उनकी बाइक की सीट निकाली गई तो उसके नीचे रबरबैंड के सहारे तमंचा छिपाकर रखा था. इसकी वजह से ये कहीं भी चेकिंग में पकड़े नहीं जाते थे. नैनी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि शातिरों के पास से बरामद दो महंगी बाइक के मालिकों की जानकारी हो चुकी है. अन्य के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.