इंस्टाग्राम स्‍टोरीज में जोड़ा नया धासू फीचर

कानपुर। Facebook का फोटो शेयरिंग प्‍लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पिछले कुछ दिनों में यंगस्टर्स के बीच बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गया है। द वर्ज डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक पूरी दुनिया भर में इंस्टाग्राम पर हर दिन 300 मिलियन यूजर फोटोज और स्टोरी देखने आते हैं। अब इंस्टाग्राम एक ऐसा फीचर लॉन्च कर रहा है जिसके द्वारा उसके प्लेटफॉर्म पर शेयर की गई किसी भी स्टोरी में दिख रहे प्रोडक्ट या सर्विस को यूजर तुरंत ही वहीं से खरीद भी सकेंगे।


अपने फेवरेट सेलेब्रिटी या स्‍टार द्वारा पहने गए जूते या गॉगल्स तुरंत ही खरीद सकेंगे

आसान भाषा में समझें तो, मान लीजिए कि इंस्टाग्राम पर किसी सेलिब्रिटी या आपके किसी फ्रेंड ने एक ऐसी स्टोरी शेयर की है जिसमें लगी हुई तस्वीर में कोई खास कपड़े, जूते या चश्मा या कोई भी प्रोडक्ट दिखा रहा है। अगर आपका मन करे कि बिल्कुल वैसे ही चीज आपके पास हो तो आपको उस स्टोरीज पर लगे शॉपिंग बैग आइकन पर क्लिक करना होगा। ऐसा करते हैं यूजर इंस्टाग्राम की फोटो स्टोरी में दिख रहा बिल्कुल वैसा ही प्रोडक्ट डायरेक्ट संबंधित शॉपिंग साइट से खरीद पाएंगे, जैसा कि उनके फेवरेट सेलिब्रिटी या उनके दोस्त ने पहना हुआ है।

अब इंस्टाग्राम स्टोरी से कर सकेंगे शॉपिंग,मिलेगा अपने फेवरेट सेलेब्रिटीज जैसा लुक एंड स्‍टाइल!

मैशेबल की रिपोर्ट बताती है कि अब इंस्टाग्राम पर शॉपिंग योग्य स्टोरी भी शेयर की जा सकेंगी। सेलिब्रिटी से लेकर तमाम फ्रेंड्स खूबसूरत तस्वीरों के साथ स्टोरी शेयर कर सकेंगे ताकि यूजर स्टोरी पढ़कर उसमें दिख रही चीज को अपना बनाना चाहे तो वह इंस्टाग्राम स्टोरी पर मौजूद स्टिकर पर क्लिक करके बिल्कुल वैसा ही प्रोडक्ट संबंधित शॉपिंग वेबसाइट से खरीद पाएंगे।


ऑफीशियल पोस्‍ट में कंपनी ने किया खुलासा

इंस्टाग्राम ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि उनके प्लेटफॉर्म पर मौजूद स्टोरीज में से अपनी पसंद की चीज़ को खरीदना वाकई बिल्कुल अलग अनुभव होगा। क्योंकि स्टोरी देखकर अगर आप वैसा ही प्रोडक्ट खरीदना चाहेंगे तो रिलेटेड शॉपिंग साइट आपको बिल्कुल सेम टू सेम वैसा ही प्रोडक्ट उपलब्ध कराएगी। दूसरे किसी शॉपिंग साइट या ओपन मार्केट में अपने पसंद के सेलिब्रिटी द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा कोई प्रोडक्ट बिल्कुल उसी रंग रूप और डिजाइन में मिल पाना आसान नहीं होता लेकिन इंस्टाग्राम पर यह पॉसिबल होगा।

यह भी पढ़ें:

इस कैमरे द्वारा देख सकेंगे दीवार के आर पार, फिल्मों का झूठ आज हो गया सच!

चीन को पीछे छोड़ अमरीका ने बनाया दुनिया का फास्टेस्ट सुपर कंप्‍यूटर, दो टेनिस कोर्ट के बराबर है आकार

ऑनलाइन प्राइवेसी बनाए रखने के लिए यह हैं लेटेस्ट तरीके, एक बार जरूर आजमाएं

Technology News inextlive from Technology News Desk