इंस्‍टाग्राम स्‍टोरीज के साथ जुड़ेगा क्‍वेश्‍चन आंसर का फीचर

सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) Facebook अपनी फोटो शेयरिंग और मैसेजिंग ऐेप इंस्टाग्राम के यूजर्स के लिए इंस्टा स्टोरीज को ध्यान में रखते हुए एक नया बेहतरीन फीचर लॉन्च करने जा रहा है। इस फीचर के द्वारा यूजर्स अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज के साथ सवाल पूछ सकते हैं और जवाब हासिल कर सकते हैं। यानी कि अब स्टोरीज के साथ बहुत लंबे और डिटेल्‍ड टेक्स्ट लिखे और भेजे जा सकेंगे।


Poll और क्‍वेश्‍चन-आंसर फीचर से स्‍टोरी सर्विस बन जाएगी कमाल

कंपनी के मुताबिक इंस्टाग्राम स्टोरीज पर फोटो के फॉर्मेट में सवाल-जवाब, पोल और इमोजीस का काफी संख्‍या में इस्तेमाल किया जाता है। इस नए फीचर के साथ अपनी मेन स्टोरी इमेज की बजाय अब यूजर्स अलग से सवाल पूछ सकते हैं, Poll ऐड कर सकते हैं और इमोजी भी जोड़ सकते हैं, यानी कि अब यूजर्स किसी एक स्टोरी के साथ अपने फ्रेंड सर्किल से या पब्लिक से तमाम सवाल पूछ सकते हैं और उनसे बेहतरीन पब्लिक ओपिनियन हासिल कर सकते हैं। टेक पोर्टल एंड्रॉयड पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इंस्टाग्राम का यह ओपन एंडेड क्वेश्चन आंसर फॉर्मेट इंस्टाग्राम स्टोरीज की पॉपुलैरिटी और अहमियत को और भी बढ़ा देगा।

इंस्टाग्राम स्टोरीज में पूछ सकेंगे क्वेश्चन और लगा सकेंगे poll,कमाल का है यह नया फीचर


400
मिलियन यूजर्स को यह फीचर मिलने में लगेगा थोड़ा वक्‍त

फिलहाल इटली और इंडोनेशिया में यूजर्स की इंस्टाग्राम ऐप पर स्टोरी के साथ क्वेश्चन फॉर्मेट ऐड करने का ऑप्शन दिखना शुरू हो गया है लेकिन फिलहाल दुनिया भर के यूजर्स को इस फीचर के इस्‍तेमाल के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। बता दें कि इंस्टाग्राम में हाल ही में अपने यूजर्स के लिए IGTV, इंस्ट्राग्राम लाइट, वीडियो चैट और स्टोरी soundtrack जैसे नए और बेहतरीन फीचर शुरू किए हैं। कंपनी के मुताबिक उनका स्टोरी फीचर बहुत ज्यादा पॉपुलर है और हर दिन तकरीबन 400 मिलियन यूज़र्स इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं तो अब स्टोरीज के साथ क्वेश्चन आंसर का यह नया ऑप्‍शन जुड़ने से इंस्टाग्राम यूजर्स को मन मांगी मुराद मिल जाएगी।

माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है ऐसा नोटपैड टैबलेट जिसे मोड़ कर अपनी जेब में रख सकेंगे

अब Facebook की तरह आ गया इंस्टाग्राम का लाइट वर्जन, पर किसी को नहीं है पता!

Technology News inextlive from Technology News Desk