-गवर्नर के प्रमुख सचिव ने कंस्ट्रक्शन और शैक्षिक गुणवत्ता का लिया जायजा

-खामियों पर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को दिए दिशा-निर्देश

BAREILLY

आरयू के घटिया कंस्ट्रकशन और गिरते शिक्षा के स्तर की गूंज राजभवन तक पहुंची। इसलिए गवर्नर के दूत कंस्ट्रक्शन की नींव और शिक्षा का लेवल परखने के लिए बरेली आए उन्होंने मंडे को आरयू का निरीक्षण दिया। इस दौरान वह कंस्ट्रक्शन से वह संतुष्ट नजर आए, लेकिन शिक्षा की गुणवत्ता और कम स्टूडेंट्स पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही इसे सुधारने के लिए दिशा-निर्देश दिए।

आरयू का लिया जायजा

गवर्नर के विशेष सचिव बीबी सिंह संडे को बरेली आए। मंडे को जल्दी सुबह उन्होंने कंस्ट्रक्शन को परखा। इसके अलावा शैक्षिक गुणवत्ता का भी आंकलन किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण की गुणवत्ता पर संतोष जाहिर किया। लेकिन शैक्षिक गुणवत्ता से असंतुष्ट दिखे। स्टूडेंट्स से सवाल-जवाब किए, जिनका वह जवाब नहीं दे पाए। इसके साथ ही उन्होंने डिजिटलाइजेशन करने पर जोर दिया। ताकि स्टूडेंट्स को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

गुपचुप कराया निरीक्षण

यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों का कहना है कि अधिकारियों ने अपनी खामियों को छिपाने के लिए विशेष सचिव का निरीक्षण गुपचुप तरीके से कराया। उन्होंने स्टाफ को इस निरीक्षण के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी। स्टाफ को अगर सूचना होती, तो वह अपनी समस्याएं भी उनके सामने रखता।

यह दिए सुझाव

-प्रोफेसर्स नियमित क्लास अडेंट करें

-स्टूडेंट्स को लगातार आने के लिए मोटिवेट किया जाए

-प्रैक्टिकल शिक्षा पर अधिक जोर दे।

-स्टूडेंट्स को वाई-फाई की सुविधा मुहैया कराएं।