डीएम ने इंस्पेक्टर सिविल लाइंस को आदत सुधारने की दी चेतावनी

शहर को पांच सेक्टर में बांटकर अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश

ALLAHABAD: सिविल लाइंस एरिया में सुबह अतिक्रमण हटाया जाता है और शाम को पुन: दुकाने सज जाती हैं। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डीएम संजय कुमार ने इंस्पेक्टर सिविल लाइंस को कड़ी चेतावनी जारी की है। उन्होंने नगर निगम और एडीए को शहर के अंदर अतिक्रमण और अवैध कब्जों को चिंहित कर तत्काल ध्वस्त करने को कहा है। साथ ही इंस्पेक्टर को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने को कहा है। उन्होंने शहर को पांच सेक्टर में बांटकर अलग-अलग टीमों द्वारा प्रत्येक दिन ध्वस्तीकरण का निर्देश दिया है।

मिलकर काम करें

डीएम ने कहा कि प्रत्येक टीम में अपर नगर मजिस्ट्रेट, सीओ, एसओ, यातायात इंस्पेक्टर और नगर निगम व एडीए के जोनल अधिकारी को शामिल किया जाए। निगम और एडीए मिलकर अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चलाएं। डीएम ने शहर में अवैध रूप से संचालित सब्जी और फल मंडियों को बंद कराने के भी निर्देश दिए हैं।

सील होंगी मोबाइल फूड वैन

डीएम ने यातायात विभाग को उन वाहनों को सीज करने का निर्देश दिया है, जिनमें खुले स्थानों पर खाद्य पदार्थो को बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिना पार्किंग रोड पर खड़े वाहनों पर चालान चस्पा किया जाए। यदि वाहन मालिक चालान के बावजूद अपनी आदत में सुधार नहीं ला रहा है तो वाहन सीज किया जाए। वेंडर अपने आरक्षित स्थानों पर रहेंगे। एडीए को बिना नक्शा पास हुए किए गए निर्माण को ध्वस्त करने का निर्देश दिया गया है।