- राष्ट्रध्वज का अपमान करने का मामला

- सऊदी अरब से तस्वीर उठाकर कर दी पोस्ट

GORAKHPUR : स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रध्वज का अपमान करने वाली पिक्चर पोस्ट करना सगे भाइयों को महंगा पड़ा। फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के सामने आते ही लोगों ने पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस ने दोनों भाइयों को अरेस्ट करके मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया।

तिरंगा बिछाकर लगाया पाकिस्तानी झंडा, हरकत में आई पुलिस

गोला कसबा निवासी शौकत अली के बेटे फिरोज ने एक पिक्चर अपने भाई अफरोज के फेसबुक वाल पर पोस्ट की। फोटो में इंडिया का राष्ट्रध्वज नीचे बिछाकर उस पर कुर्सियां लगाकर पाकिस्तानी झंडा फहराया गया था। वाल पर पिक्चर पोस्ट होते ही खलबली मच गई। कस्बे में फिरोज और अफरोज से जुड़े कई लोगों ने इस पोस्ट को देख लिया। कुछ लोगों ने हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं को सूचना दी। हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने पुलिस को बताया। हरकत में आई पुलिस ने पोस्ट चेक करने के बाद दोनों भाइयों को अरेस्ट कर लिया।

राष्ट्रीय सम्मान को ठेस पहुंचाने का मुकदमा

सोशल साइट्स पर मामला उछलते ही पुलिस हरकत में आ गई। लोकल इंटीजेंस यूनिट भी जांच में जुट गई। पुलिस ने आरोपी भाइयों के खिलाफ धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों के बीच नफरत फैलाने, आईटी एक्ट और राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला दर्ज करके अरेस्ट कर लिया। सैटर्डे को देर शाम तक दोनों भाइयों से पूछताछ होती रही। संडे को पुलिस ने दोनों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। मजिस्ट्रेट ने दोनों को जेल भेजने का आदेश दिया।

गोला की घटना में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया गया है।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण