-पठानकोट आतंकी हमले के चलते ज्यादा सतर्कता बरतने के निर्देश

-कुछ दिनों पहले पकड़ा गया पाकिस्तानी एजेंट एजाज उर्फ कलाम

>BAREILLY: गणतंत्र दिवस को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। लोकल खुफिया एजेंसी ने पुलिस को अलर्ट का मैसेज भेज दिया है। जिसके बाद पुलिस अभी से सतर्कता बरतने में लग गई है। इस बार पठानकोट हमले को ध्यान में रखते हुए ज्यादा सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पुलिस जल्द ही होटल, ढाबे, पब्लिक प्लेस की चेकिंग शुरु करेगी ताकि कोई बड़ी घटना न हाेने पाए।

खुफिया जानकारी भेजी

बता दें कि बरेली में रह रहे पाकिस्तानी एजेंट एजाज उर्फ कलाम को मेरठ से गिरफ्तार किया गया था। एजाज की गिरफ्तारी के बाद पूरे देश में कई आईएसआई एजेंट गिरफ्तार किए गए थे। एजाज ने बरेली के एयरबेस और आर्मी एरिया के बारे में कई खुफिया जानकारी पाकिस्तान को भेजी थीं। कुछ दिनों पहले पठानकोट में एयरबेस पर आतंकी हमला हुआ था जिसके बाद से बरेली को लेकर भी ज्यादा सुरक्षा बरती जाने लगी है।

बरेली ज्यादा संवेदनशील

पुलिस की मानें तो पाकिस्तानी एजेंट की गिरफ्तारी और पठानकोट हमले के बाद बरेली काफी संवेदनशील हो गया है। इसको लेकर पहले से ही तैयारियां शुरु कर दी गई हैं लेकिन गणतंत्र दिवस पर ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। इसके लिए पुलिस और आर्मी ज्वाइंट चेकिंग अभियान चला रही है। जल्द ही एक बार फिर से आर्मी एरिया और एयरबेस के आसपास सघन चेकिंग भी की जाएगी। इसके अलावा रोडवेज, रेलवे स्टेशन, होटल व पब्लिक प्लेस पर भी चेकिंग की जाएगी। बरेली प्रदेश में सांप्रदायिक घटनाओं को लेकर टॉप पर है। ऐसे में इन घटनाओं पर भी अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। जल्द ही होटल, ढाबे व पब्लिक प्लेसेस पर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली