कबाड़ी बाजार में नजर रखेंगे सीसीटीवी कैमरे

कोठों के आसपास चहलकदमी, गेटों पर लगा रहा ताला

Meerut. मेरठ के चर्चित रेड लाइट एरिया कबाड़ी बाजार में देह व्यापार पर रोक के हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस-प्रशासन ने न सिर्फ पहरा बढ़ा दिया है बल्कि लगातार निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों को भी लगाया जा रहा है. बुधवार को पुलिसकर्मी दिनभर कबाड़ी बाजार में गश्त करते रहे.

लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

सीओ ब्रह्मापुरी चक्रपाणि त्रिपाठी ने कहा कि कबाड़ी बाजार से देह व्यापार के कारोबार को पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ बंद करा चुकी है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि कड़ी निगरानी के लिए पुलिसबल की तैनाती और गश्ती कबाड़ी बाजार में की जारी रहेगी. वहीं अवैध गतिविधियों पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे.

पुलिस कर रही रेकी

कबाड़ी बाजार के करीब 75 कोठों में 400 से अधिक महिलाएं और युवतियां देह व्यापार के काले कारोबार में लिप्त हैं. बुधवार को कोठों पर तो ताले लटके थे किंतु सड़क पर भीड़भाड़ थी. कुछ कोठों पर महिलाओं ने ताला खोलकर जरूरी सामान भी निकाला.

राज्य सरकार ने माना हलफनामा था गलत

मेरठ शहर से रेडलाइट एरिया हटाने की मांग में दाखिल जनहित याचिका पर राज्य सरकार ने माना कि पहले दाखिल हलफनामा सही नहीं था. कहा गया कि एक हफ्ते में सही तथ्यों के साथ बेहतर हलफनामा दाखिल किया जाएगा. कोर्ट में यह भी बताया गया कि गलत हलफनामा दाखिल करने वाले अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी और इसकी जानकारी कोर्ट को दी जाएगी.