-पटना के 14 केन्द्रों पर इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा आरंभ

क्कन्ञ्जहृन्: बिहार परीक्षा समिति की ओर से राजधानी पटना में 14 परीक्षा केंद्रों पर इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा हुई. साथ ही राज्य के 205 परीक्षा केन्द्रों पर इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा दो पालियों में हुई. विभिन्न विषयों में कंपार्टमेंटल परीक्षा में सम्मिलत होने के लिए पूरे स्टेट से 1,55,002 स्टूडेंट्स परीक्षा दे रहे हैं. राजधानी पटना के 14 केन्द्रों पर प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9.45 से दोपहर एक बजे के बीच और द्वितीय पाली की परीक्षा 1.45 से 5 बजे की बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई. पहले दिन इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा में जीव विज्ञान में पूछे गए सवाल को सॉल्व करने में स्टूडेंट्स काफी परेशान रहे.

पटना में 7,440 परीक्षार्थी

विज्ञान संकाय के स्टूडेंट्स के लिए पहले दिन जीव विज्ञान, कला संकाय के स्टूडेंट्स के लिए अर्थशास्त्र की परीक्षा ली गई. द्वितीय पाली में कला संकाय के स्टूडेंट्स के लिए दर्शनशास्त्र और वोकेशनल स्टूडेंट्स के लिए आरबी हिन्दी की परीक्षा हुई. राजधानी पटना में इंटर में 7,440 स्टूडेंट्स परीक्षा दे रहे हैं. इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा के पहले दिन बायो के परीक्षा देकर एग्जाम हॉल से बाहर निकल रहे छात्रों से जब डीजे आई नेक्स्ट की टीम ने बात की अधिकतर छात्रों ने बताया कि 3 सवाल आउट ऑफ सिलेवस थे. साथ ही अर्थशास्त्र के स्टूडेंट्स भी क्वेश्चन को सॉल्व करने में परेशान रहे. नाम नहीं छापने की शर्त पर एक स्टूडेंट ने बताया कि बायो की परीक्षा में एक क्वेश्चन 12वीं क्लास के पूछे गए. पिहले दिन राजधानी के 14 परीक्षा केन्द्रों पर बोर्ड द्वारा गठित उड़न दस्तों ने परीक्षा केन्द्रों को औचक निरीक्षण किया.

आज संगीत की परीक्षा

शनिवार को प्रथम पाली में विज्ञान और वाणिज्य के स्टूडेंट्स भाषा की परीक्षा देंगे. वहीं कला संकाय के छात्र प्रथम पाली में संगीत की परीक्षा देंगे. द्वितीय पाली में विज्ञान संकाय के छात्र कृषि एवं कला संकाय के छात्र सामाजिक शास्त्र की परीक्षा देंगे. वोकेशनल विषयों के स्टूडेंट्स अंग्रेजी की परीक्षा देंगे.