-सिटी में हो रहा नेशनल डॉग शो का आयोजन

-जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में तीन और चार जनवरी को होगा आयोजन

-300 डॉग्स करेंगे पार्टिसिपेट

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर कैनल क्लब की ओर से जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में नेशनल डॉग शो अर्गनाइज किया जा रहा है। सिटी में तीन जनवरी से होने वाले डॉग शो में पूरी कंट्री से करीब फ्00 डॉग्स पार्टिसिपेट करेंगे। यह जानकारी जमशेदपुर केनल क्लब के प्रेसिडेंट एएम मिश्रा ने ट्यूजडे को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।

तीन रिंग में होगा कॉम्पटीशन

एएम मिश्रा ने कहा कि लास्ट इयर यहां इंटरनेशनल डॉग शो ऑर्गनाइज किया गया था। इसमें फ्भ्7 डॉग्स शामिल हुए थे। इस साल नेशनल डॉग शो ऑर्गनाइज किया जा रहा है। अभी तक डॉग शो के लिए ख्7म् डॉग्स की इंट्री हो चुकी है। उन्होंने संभावना जताई कि इस बार डॉग शो में करीब फ्00 डॉग्स पार्टिसिपेट करेंगे। इस साल कॉम्पटीशन का आयोजन तीन रिंग में होगा।

टाटा स्टील के एमडी करेंगे इनॉग्ररेशन

इस बार भ्फ्वें, भ्ब्वें और भ्भ्वें डॉग शो का आयोजन एक साथ किया जा रहा है। इसका इनॉगरेशन टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन करेंगे। इसका आयोजन जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स स्थित आर्चरी ग्राउंड में होगा। डॉग शो का इनॉगरेशन तीन जनवरी की सुबह आठ बजे से होगा और समापन चार जनवरी को होगा।

कई ब्रीड के डॉग्स होंगे शामिल

नेशनल डॉग शो में कई फॉरेन ब्रीड के डॉग्स के अलावा अन्य भी पार्टिसिपेट करेंगे। जानकारी के मुताबिक अमेरिकन, कोकर स्पेनियल, बीगल, फॉक्स टेरियर, शीत्जू, साइबेरियन, हस्की के अलावा पग्स, जर्मन शेफर्ड, डोबरमैन, लैब्रडॉर व ग्रेट डेन सहित अन्य ब्रीड के डॉग्स भी शामिल होंगे।

अवेयर करना है उद्देश्य

टाटा स्टील के एमडी की वाइफ रुचि नरेंद्रन ने कहा कि इस प्रोग्राम के आयोजन का मक्सद लोगों को जानवरों के प्रति अवेयर करना है। उन्होंने जमशेदपुरआइट्स से चैम्पियनशिप को देखने की अपील की और जानवरों के प्रति अपना व्यवहार व नजरिया में चेंज लाने को कहा है।

जुस्को बनाएगा ग्रेवयार्ड

मौके पर जुस्को के एमडी आशीष माथुर ने कहा कि सिटी में डॉग्स लवर्स और उन्हें रखने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। ऐसे में डॉग्स की डेथ होने पर उन्हें जहां-तहां फेंक दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जुस्को मैनेजमेंट द्वारा डॉग्स ग्रेव यार्ड बनाने की दिशा में विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो एक क्रिमेटोरियम जरूर बनाया जाएगा।