bareilly@inext.co.in
BAREILLY : लव मैरिज से गुस्साए युवती के पिता ने उसके नवजात बेटे को ही हॉस्पिटल से गायब कर दिया. इतना ही नहीं प्रेमी को भी जेल भिजवा दिया. लेकिन दोनों में एक दूसरे के लिए प्यार कम नहीं हुआ आखिर उन्हें पता चल ही गया कि बेटा गायब करने वाला कोई और नहीं बल्कि युवती के पिता ही हैं. सीडब्ल्यूसी और पुलिस की मदद से उन्हें पता भी चल गया कि बेटा बुलंदशहर में नहीं है बल्कि उसे बरेली के बार्न बेबी फोल्ड अनाथालय में रखा गया है. पता लगते ही दोनों मां-बाप उसे अब लेने के लिए दो वर्ष से लगे हुए हैं.

2014 में की थी लव मैरिज
बुलंदशहर के बदरखा थाना जागीराबाद निवासी रवि के पड़ोस में रहने वाली मीना से प्रेम संबंध हो गए. दोनों का एक दूसरे से मिलना जुलना हुआ तो परिजनों को जानकारी लग गई. उन्होंने दोनों के मिलने पर बंदिशें लगा दीं, वर्ष 2014 को दोनों घर से फरार हो गए, लेकिन मीना उस समय नाबालिग थी. जिस पर मीना के पिता राजेन्द्र ने रवि के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी. इसी दौरान रवि और मीना ने 13 जनवरी 2014 को शादी कर ली. पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया जिसके बाद पुलिस ने प्रेमी रवि को जेल भेज दिया जबकि मीना को नारी निकेतन भेज दिया. पुलिस ने जिस समय मीना को नारी निकेतन भेजा उसे समय मीना गर्भवती थी. मीना ने 1 दिसम्बर 2014 को सीएचसी गुलावटी में बेटे को जन्म दिया.

पिता ने कर दिया गायब
लव मैरिज से गुस्साए मीना के पिता ने जन्म के बाद ही उसको गायब कर पालना में रख दिया. पालना में मिले नवजात को बुलंदशहर चाइल्ड लाइन ने सीडब्ल्यूसी में पेश करने के बाद बरेली के बार्न बेबी फोल्ड में भेज दिया. तब से नवजात यहीं रह रहा है. लेकिन उसके मां-बाप को इसकी जानकारी तक नहीं थी.

पूछताछ में कुबूला गुनाह
लव मैरिज से गुस्साए युवती के पिता ने उसके नवजात बेटे को ही हॉस्पिटल से गायब कर दिया. इतना ही नहीं प्रेमी को भी जेल भिजवा दिया.मीना का कहना है कि बच्चे के बारे में पूछा तो उसके पिता ने बताया कि बच्चा चोरी हो गया. लेकिन जब रवि जेल से छूटा तो कोर्ट में जब दोनों मिले तो उन्होंने मीना के पिता पर ही बच्चा गायब करने का शक जाहिर किया. जिस पर पुलिस ने मीना के पिता राजेन्द्र से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बच्चा गायब करके पालने में रखने की बात का खुलासा कर दिया. अब मीना और रवि के सामने चैलेंज था कि बच्चा आखिर गया कहां.दोनों ने हिम्मत नहीं हारी और बच्चे को सीडब्ल्यूसी की मदद से तलाश लिया. पता चला कि बच्चा बरेली के बार्न बेबी फोल्ड में रह रहा है.

अब चार वर्ष का है कृष्णा
बच्चा जिस समय हॉस्पिटल से गायब हुआ तो एक दिन का ही था. अब वह चार वर्ष का है. अपने मासूम बेटे से मिलने के लिए रवि और मीना प्रति माह या फिर दो माह में एक बार बरेली आते हैं. इस तरह उन्हें करीब दो वर्ष हो गए हैं. लेकिन अभी उन्हें बच्चा नहीं मिल सका है. दोनों ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं है कि बच्चा रिलीज कैसे कराए. फिलहाल मामला कोर्ट में चल रहा है.

..तो छोड़ दिया बुलंदशहर
मीना और रवि का कहना था कि उनके अपने ही उनकी जान के पीछे पड़े थे इसीलिए उन्होंने बुलदंशहर छोड़ दिया. अब दोनों हापुड़ में किराये पर कमरा लेकर रहने लगे. रवि और मीना के एक वर्ष का एक और बेटा मनिक है.

National News inextlive from India News Desk