RANCHI : आड्रे हाउस में 23 अगस्त से तक अंतर्राष्ट्रीय वाटर कलर महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 27 अगस्त तक चलने वाले इस महोत्सव में 24 देश और झारखंड सहित 25 भारतीय राज्य के चित्रकार अपनी कला व कृतियों का प्रदर्शन करेंगे। पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के सचिव डॉ मनीष रंजन ने सोमवार को कहा कि इस महोत्सव का झारखंड की कला और संस्कृति को न केवल दिखाने के लिए बल्कि राज्य को उभरती वैश्रि्वक कला और संस्कृति के गंतव्य के रूप में पेश करने के लिए आयोजित किया गया है।

कलाकारों की जुगलबंदी

एक साथ पेंटिंग बनाने वाले तीन कलाकारों की जुगल बंदी भी इस महोत्सव में देखने को मिलेगा। अन्य आकर्षणों में अंतर्राष्ट्रीय कलाकार रांची के कुछ प्रमुख पर्यटन स्थलों पर जाकर अपने कैनवास चित्रित करेंगे.महोत्सव में झारखंड की समृद्ध संस्कृति और विविधता को प्रदर्शित करने के लिए दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्त्रम का भी आयोजन होगा।

आएंगे ये इंटरनेशनल कलाकार

कलाकार देश

एना मेसिनिसा, फैब्रियनो, अतुल पनसे -दुबई

एंड्रेस अचवार चिली

फॉटी कल्गजेरी - अल्बेनिया

अली अब्बास और फातिमा अली -पाकिस्तान

ली निक्सन - इंग्लैंड

झोउ तियान्या, मोंग एंड मोंग शो - चीन

मेसिमिलीनो लोको -रोम

दारायस राफैल्लो -ताइवान

ऐलेना डिज़ुबा -रूस

पावेल ग्लाडको -पोलैंड

सर्गियलिस्सी लिथुआनियारॉबर्टो आंद्रेली और उत्तम कर्मकार -इटली

सेल्मा टोडोरोवा व क्त्रसी टोडोरोव -बुल्गारिया

कौसर हुसैन, मसूद मिंटू डे और शोआग परवेज -

बांग्लादेश

विक्टोरिया ग्रोगोरिवा -यूक्त्रेन

महासा इस्पुर -ईरान

एनबी गुरुंग और अनिता भट्टाराई -नेपाल

भारतीय कलाकार की भी दिखेगी पेटिंग्स

मिलिंद मुलिक, सेलेश मेश्रम, संजय देसाई, निरुपम कंवर,कविता वर्धन, प्रतिमा कुमार, रमेश झवार कक्कड़ बिजय बिस्वाल, सुबोध कुमार, ब्रजमोहन आर्य, अनिकेत महाले, अनिल कुमार अवीक बिंदू और रजत शुभ्र बंदोपाध्याय, साधु अलीर, कौशिक घोष, अमलेश मजूमदार, हतेश दास, प्रशांत खतुआ और तपन रॉय।