- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एनएसयूआई ने हाफ मैराथन का किया आयोजन

DEHRADUN: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एनएसयूआई द्वारा हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के तीनों पुरस्कार काशीपुर की ग‌र्ल्स ने जीते। नेहा को प्रथम पुरस्कार के रूप में 11 हजार रुपये, मनीषा को द्वितीय पुरस्कार में 51 सौ रुपये, जबकि शोभा राणा को तृतीय पुरस्कार के रूप में 31 सौ रुपये दिए गए। हाफ मैराथन सुबह साढ़े सात बजे कांग्रेस भवन से शुरू हुई। जिसे कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मैराथन कांग्रेस भवन से शुरू होकर मसूरी डाइवर्जन से पुन: कांग्रेस भवन पर समाप्त हुई। मैराथन के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पुरस्कार वितरित किए। हाफ मैराथन में 180 ग‌र्ल्स ने पार्टिसिपेट किया।

पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन

एसएफआई ने डीएवी कॉलेज में महिला सशक्तिकरण पर पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया। डीएवी के प्राचार्य डॉक्टर अजय सक्सेना ने प्रदर्शनी की सराहना की। अर्थशास्त्र विभाग की प्रवक्ता डॉ। शिखा नागलिया ने कहा कि आज महिलाओं में लंबे संघर्ष के बाद देश और दुनिया में अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाया है।

एबीवीपी ने किया ग‌र्ल्स का सम्मान

एबीवीपी महानगर ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर करनपुर स्थित प्रांत कार्यालय में सम्मान समारोह आयोजित किया। समारोह में दून के डीएवी कॉलेज, डीबीएस, एमकेपी कॉलेज, एसजीआरआर पीजी कॉलेज, राजकीय महाविद्यालय रायपुर और दून विवि से शिक्षा, खेल, एनसीसी व एनएसएस के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाली ग‌र्ल्स व सैनिक परिवारों की महिलाओं को सम्मानित किया गया।