-17 ने प्रोजे1ट बिल्डिंग पहुंचकर व एक ने ऑनलाइन इंटरव्यू दिया

-डॉ बीएल शेरवाल ने 17 अ1टूबर को छोड़ था पद, डॉ आरके श्रीवास्तव प्र5ारी निदेशक कार्यरत

RANCHI(09 Dec): रिम्स निदेशक पद के लिए शनिवार को प्रोजेक्ट बिल्डिंग में इंटरव्यू हुआ। 21 में से 18 कैंडिडेट्स ने इंटरव्यू दिया। इनमें से 17 ने प्रोजेक्ट बिल्डिंग पहुंचकर और एक ने ऑनलाइन इंटरव्यू दिया। डॉ अरुण कुमार चौधरी, डॉ एएन मिश्रा और डॉ शिवेंद्र कुमार शाही ने इंटरव्यू में हिस्सा नहीं लिया। इंटरव्यू दिन के बारह बजे से दो बजे तक चला। गौरतलब है कि डॉ बीएल शेरवाल ने 17 अक्टूबर को रिम्स निदेशक का पद छोड़ दिया था। इसके बाद से डॉ आरके श्रीवास्तव बतौर प्रभारी निदेशक कार्यरत हैं।

21 को बुलाया था, 1 रिम्स के

इंटरव्यू के लिए जिन 21 कैंडिडेट्स को बुलाया गया था, उनमें 11 रिम्स के हैं। इंटरव्यू में शामिल होने वालों में रिम्स के प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव, डॉ पांडेय रविभूषण समेत अन्य डॉक्टरों के नाम हैं। जो 11 डॉक्टर रिम्स के हैं उनमें से सात जहां रिम्स से रिटायर्ड हैं, वहीं चार वर्तमान में कार्यरत हैं। इंटरव्यू के पैनल में आइआइएम रांची के डायरेक्टर के अलावा अन्य शामिल थे। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित चयन समिति ने डायरेक्टर के पद के लिए इंटरव्यू लिया।

इन्होंने किया है आवेदन

डॉ ब्रिगेडियर एससी करण, डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह, डॉ दिनेश कुमार सिंह, डॉ चिरंजीवा खंडेलवाल, डॉ शिवेंद्र कुमार शाही, डॉ पांडेय रविभूषण प्रसाद, डॉ परमानंद सिंह, डॉ एएन मिश्रा, डॉ अरुण कुमार चौधरी, डॉ रत्‍‌ना चौधरी, डॉ अरुण कुमार शर्मा, डॉ आरके श्रीवास्तव, डॉ त्रिलोचन सिंह, डॉ तुलसी महतो, डॉ विवेक कश्यप, डॉ अजीत कुमार, डॉ शमीम हैदर, डॉ अनिल कुमार चौधरी, डॉ चंद्रकांत और डॉ श्याम सुंदर चौधरी।

बॉक्स

एक कैंडिडेट से पांच मिनट सवाल पूछे

इंटरव्यू के दौरान एक अभ्यर्थी से औसतन पांच मिनट सवाल पूछे गए। इसमें मुख्य रूप से यह पूछा गया कि रिम्स को आप इंप्रूव कैसे करेंगे। इंटरव्यू में शामिल एक अभ्यर्थी ने बताया कि इस बार अभ्यर्थियों को टीए-डीए नहीं दिया गया वहीं मुख्य सचिव और विकास आयुक्त इंटरव्यू की प्रक्रिया के दौरान वहां उपस्थित नहीं थे।