i special

-पूर्व और निवर्तमान मेयर के साथ कई दिग्गजों ने की दावेदारी

-सभी आवेदकों ने साक्षात्कार में बताई अपनी खूबी

-मेयर पद के लिए शहर पश्चिमी, उत्तरी और दक्षिणी से कई नेताओं ने किया आवेदन

balaji.kesharwani@inext.co.in

ALLAHABAD: नगर निकाय चुनाव के लिए शुरू हुए घमासान के बीच भाजपा प्रत्याशी को हराने लिए विपक्षी दलों ने घेराबंदी और रणनीति तेज कर दी है. वहीं भारतीय जनता पार्टी से मेयर पद के प्रत्याशी को विपक्षियों से पहले अहम लड़ाई अपनों के बीच लड़नी पड़ेगी. सोमवार को भाजपा के टिकट से महापौर पद का प्रत्याशी बनने के लिए कई दिग्गजों ने दावेदारी की. इनमें निवर्तमान व पूर्व मेयर के साथ ही कुछ नए तो कुछ पुराने नाम शामिल हैं.

नगर निगम चुनाव के लिए इलाहाबाद से महापौर व पार्षद प्रत्याशी का नाम फाइनल करने के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी अशोक धवन, कानपुर के एमएलसी अरुण पाठक दो दिवसीय दौरे पर सोमवार की शाम इलाहाबाद पहुंचे. इनसे मिलने के लिए भाजपा नेता और निकाय चुनाव में मेयर के साथ ही पार्षद के लिए टिकट मांगने वाले कार्यकर्ता व पदाधिकारी दोपहर में ही सर्किट हाउस पहुंच गए.

पेश की दावेदारी

शाम करीब पांच बजे इलाहाबाद पहुंचे चुनाव प्रभारी अशोक धवन, एमएलसी अरुण पाठक, महानगर प्रभारी विद्यासागर राय, संजय गुप्ता के साथ ही इलाहाबाद महानगर के चारों महामंत्री रवि केसरवानी, गिरी शंकर प्रभाकर, कुंज बिहारी मिश्रा, श्याम चंद्र और निकाय चुनाव प्रभारी नवरत्न कात्याल की कमेटी एक कमरे में बैठ गई. एमएलसी पद के प्रत्याशियों को एक-एक कर बुलाया गया.

'हम ही हैं विजेता'

-बायोडाटा के साथ ही सामाजिक कार्यो से संबंधित डिटेल, अखबारों की कटिंग व अन्य पूरी जानकारी के साथ पहुंचे प्रत्याशियों ने खुद को भाजपा का कर्मठ व जिताऊ प्रत्याशी साबित किया.

-इलाहाबाद की निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी के साथ ही पूर्व मेयर डा. केपी श्रीवास्तव ने भी अपनी दावेदारी प्रस्तुत की.

-साक्षात्कार के पहले दिन शहर उत्तरी से आठ, शहर दक्षिणी से सात व शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से पांच नेताओं ने महापौर पद के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत की.

बॉक्स-1

पार्षद के लिए भी खूब आवेदन

शहर के 80 वार्डो से भाजपा का प्रत्याशी बनने के लिए आवेदकों की लंबी लाइन लगी रही. शहर के 80 वार्डो के लिए 400 से अधिक प्रत्याशियों ने आवेदन किया.

शहर पश्चिमी से 150

शहर उत्तरी से 125

शहर दक्षिणी विधानसभा से 133

बॉक्स-2

पहले दिन इन लोगों ने किया आवेदन

-निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी

-गणेश केसरवानी

-विजय मिश्रा

-शशि वाष्र्णेय

-डा. एलएस ओझा

-डा. कृतिका अग्रवाल

-डा. बीबी अग्रवाल

-डा. नीरज अग्रवाल

-पूर्व मेयर रविभूषण बधावन के भतीजे रोहित बधावन

-पूर्व मेयर डा. केपी श्रीवास्तव

-चौधरी राघवेंद्र सिंह- केपी ट्रस्ट अध्यक्ष

-रविंद्र कुमार त्रिपाठी

-डा. सुशील सिन्हा

-अनुराग पांडेय

-प्रेमलता श्रीवास्तव

-सुबोध सिंह

-रतन दीक्षित

-कविता सिंह यादव

-उदय प्रताप सिंह

-राजू शुक्ला

-शशांक शेखर पांडेय

-डा. कमला सिंह

-डा. रंजन बाजपेयी