-दिवाली को लेकर होम इंटीरियर के लिए शुरू हुई खरीदारी, घर सजाने संवारने के लिए कंपनीज दे रहीं ऑफर -ब्रांडेड के अलावा लोकल मार्केट की भी बल्ले-बल्ले

VARANASI

इस दिवाली घर को अट्रैक्टिव रूप से सजाने की तैयारियां शुरू हो गई है। बाजार भी खरीदारों की वजह से पूरे रौ में हैं। घर में टंगे बोरिंग पर्दे सोफा कवर और कुशन को लोग बदलने की जुगत में लगे हुए हैं। बाजार में स्टाइलिश फ्लोरिंग से लेकर कर्टेन, कारपेट, डाइनिंग टेबल रनर, टेबल स्टैंड, टेराकोटा की साइड स्टैच्यू की बड़ी रेंज छाई हुई है। इस फेस्टिव सीजन में बजट के हिसाब आप अपने घर के इंटीरियर में चार चांद लगा सकते हैं। फर्निशिंग आइटम में इस बार कई ब्रांडेड कम्पनीज कस्टमर्स को ब्0 से भ्0 परसेंट की छूट दे रही हैं वहीं लोकल कम्पनी भी क्भ् से फ्0 परसेंट का डिस्काउंट ऑफर कर कस्टमर्स को लुभा रही हैं।

सुबह-शाम, कस्टमर्स की जुटान

घर को सजाने की बात की जाए तो सबसे पहले ड्राइंग रूम से इसकी शुरूआत होती है। ड्राइंग रूम को सजाने के लिए पर्दे, सोफा कवर, सोफा कुशन, टेबल मैट, डोर मैट के डिजाइनर पीस बाजार में एक से बढ़कर एक अवेलेबल हैं। ब्रांडेड हों या लोकल सभी की डिमांड ज्यादा है। सिगरा और रथयात्रा में ब्रांडेड से लेकर लोकल आइटम का बड़ा कलेक्शन है। इसके अलावा भी सिटी के विभिन्न एरिया के शोरूम्स में खास कलेक्शन अवेलेबल है। जहां इन दिनों सुबह से शाम तक खरीददार उमड़ रहे हैं।

ये है दाम

- पैचवर्क पर्दा म्00 रूपए प्रति पीस

- प्लेन पर्दे के साथ बनारसी कपड़े और जयपुरी कपड़े का टचअप क्000 प्रति पीस

- नेट के पर्दे म्00 रूपए प्रति पीस

- सामान्य पर्दे ख्भ्0 से लेकर भ्00 तक

- पर्दे का टाइ बैग्स मोती और वुडेन वर्क वाला ब्0 से क्भ्0 रूपए तक

सोफा कुशन हुआ स्टाइलिश

- सामान्य सोफा कुशन सेट क्89 से लेकर ख्99 तक

- राजस्थानी सोफा कुशन क्000 में पांच पीस

- बेबी सोफा कुशन म्00 रूपए जोड़ा

- प्लेन सिल्क सोफा कुशन म्00 रूपए पांच पीस

- तिकोना सोफा कुशन जेब्रा डिजाइन ब्00 रूपए जोड़ा

- डाइनिंग टेबल रनर प्लास्टिक फैब्रिक में म्भ्0 रूपए

- डाइनिंग टेबल रनर कपड़े में 700 रुपए

अधिकतर लोग कम बजट में अच्छे पर्दे खोज रहे हैं। पर्दे के रंग दीवार के कंट्रॉस्ट में चल रहा है। इसमें ब्राइट कलर के पर्दे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। इसके अलावा कैटलॉग को देखकर कस्टमर्स पर्दे सिलने का भी ऑर्डर दे सकते हैं।

अरूण रूस्तगी, अधिष्ठाता

स्लीपवेल, रथयात्रा

मार्केट पूरी रौ में है, कस्टमर्स को देखते हुए कंपनीज अपने प्रोडक्ट पर भ्0 परसेंट तक की छूट दे रही है। गद्दे में भी ऑफर चल रहा है। डिजाइनर कर्टेन और वाल पेपर खूब पसंद किया जा रहा है।

संदीप रहलादका, अधिष्ठाता

होम फैशन, सिगरा