- आई नेक्स्ट के स्टिंग में हुआ खुलासा, तमाम स्थानों पर बिक रहा चरस और गांजा

- अधिकतर स्थानों पर एक बाइक सवार युवक कर रहा सप्लाई, पुलिस बनी अनजान

आगरा। सिटी में नशे का कारोबार बिना किसी रोक-टोक के फलफूल रहा है। रविवार को आई नेक्स्ट ने पड़ताल की तो पता लगा कि आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर नशे की पुडि़या बेची जा रही है। युवाओं से लेकर अधेड़ तक खरीदारों में शामिल हैं। ऐसा भी नहीं हैं कि पुलिस इन सबसे अनजान हो। पूर्व में हुई कार्रवाई से इस कारोबार पर ब्रेक लग गया था, लेकिन मौजूदा समय में ढिलाई के चलते इस काले कारोबार ने पैर पसार लिए हैं।

शहर में चिह्नित हैं स्थान

सिटी में नशे के कारोबार के लिए स्थान चिह्नित किए हुए हैं। शाहगंज से लेकर शाहदरा तक इस काले कारोबार ने पूरे शहर को अपनी गिरफ्त में ले रखा है। बताया गया कि चिह्नित स्थानों में से अधिकतर पर एक बाइक सवार युवक अलग-अलग समय पर पहुंचता है। उसके पहुंचते ही खरीदारों की लाइन लग जाती है। रुपये लेते ही वह खरीदार को एक पुडि़या थमा देता है।

महिलाएं तक थमा रहीं 'पुडि़या'

ईदगाह बस स्टैंड के पास एक युवक नशे का सामान बेच रहा है। उसे देख कर कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता कि वह चरस और गांजा की दुकान चला रहा है। शाहगंज के नगला छऊआ में महिलाएं नशे की पुडि़या बेचती हैं।

अधेड़ से लेकर यूथ तक टारगेट

नशे के कारोबारियों ने बड़ी संख्या में युवाओं को अपने कब्जे में ले लिया है। इनमें मजदूरी करने वाला युवाओं का एक ऐसा वर्ग है, जो इस नशे का आदी हो चुका है। नशे की गिरफ्त में आए अधेड़ उम्र के लोगों संख्या भी अच्छी खासी है।

दी जा रही पुलिस की शह

ऐसा नहीं है कि पुलिस को इस बात की जानकारी नहीं है, लेकिन इसके बाद भी कारोबार धड़ल्ले से फल फूल रहा है। बताया गया है कि पुलिस पहले इनमें से एक को पकड़ चुकी है, लेकिन थाना स्तर से ही ले देकर मामला निपटा दिया गया। अगर यह कहा जाए कि पुलिस की शह पर ही नशे का कारोबार चल रहा है, तो गलत नहीं होगा।