-बरेली में उद्योग के निवेश का आंकड़ा पहुंचा 2 हजार करोड़ के पास, इनवेस्टर समिट में भी पहुंचे और भी कई निवेशक

-फाइनेंस मिनिस्टर मिले मुकेश अंबानी से, बरेली के उद्यमियों ने उद्योग मंत्री व अधिकारियों के साथ की मुलाकात

BAREILLY: बरेली में उद्योग के निवेश का आंकड़ा 2 हजार करोड़ के पास पहुंच गया है। लखनऊ में समिट के पहले दिन बरेली से पहुंचे 3 उद्यमियों ने निवेश के लिए एमआईओ दिया। बरेली के सभी एमआईओ पर साइन हो गए हैं। समिट के दूसरे दिन भी बरेली में निवेश के लिए 4 उद्यमी अपने प्रोजेक्ट सामने रखेंगे। वहीं, समिट के दौरान यूपी के फाइनेंस मिनिस्टर राजेश अग्रवाल ने मुकेश अंबानी और राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा से मुलाकात की और यूपी को विकास के पथ पर आगे ले जाने को लेकर चर्चा की। समिट में दौरान बरेली के उद्यमियों ने उद्योग मंत्री और चीफ सेक्रेट्री उद्योग से मुलाकात की और निवेश के बारे में चर्चा की।

समिट के दौरान 110 करोड़ का एक्स्ट्रा निवेश

बरेली में समिट से पहले 38 प्रोजेक्ट एमओआई के लिए शामिल किए गए थे। जिला उद्योग बंधु के अधिकारी 1867 करोड़ के प्रोजेक्ट की लिस्ट लेकर समिट में शामिल हुए थे। समिट की शुरुआत के दौरान भी बरेली में निवेश को लेकर उद्यमी पहुंचे। जिसमें मारिया डे ने 100 करोड़ का फूड पैकेजिंग व मिल्क प्रोडक्शन, मैसर्स शाहू ने मस्टर्ड ऑयल में 7 करोड़ और सौरभ कुमार ने 3 करोड़ के निवेश का प्रोजेक्ट दिया। डिप्टी कमिश्नर उद्योग अनुज कुमार ने बताया कि थर्सडे को भी 4 इनवेस्टर अपना प्रोजेक्ट रखेंगे। जिससे आंकड़ा 2 हजार करोड़ से ऊपर निकल जाएगा।

समिट के दौरान 3 इनवेस्टर्स ने प्रोजेक्ट सामने रखे हैं। आंकड़ा करीब 2 हजार करोड़ तक पहुंच गया है। 4 निवेशक और आने हैं, जिससे आंकड़ा 2 हजार करोड़ के पार भी जा सकता है।

अनुज कुमार, उपायुक्त उद्योग

बीएल एग्रो के 330 करोड़ के चार प्रपोजल साइन हो गए हैं। सरकार के पाजिटिव रुख को देखते हुए इन्वेस्टर्स भी उत्साहित हैं। प्रपोजल साइन होने के साथ ही अब प्लांट लगाने का काम शुरू होगा।

घनश्याम खंडेलवाल, एमडी बीएल एग्रो

2------------

उत्तर प्रदेश बनेगा उत्तम प्रदेश

वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने इन्वेस्टर्स समिट में मुकेश अम्बानी और सुभाष चन्द्रा से उत्तर प्रदेश के चहुंमुखी विकास पर चर्चा की तथा उनसे प्रदेश को विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर करने के कार्य में बहुमूल्य सहयोग की अपेक्षा की। अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के गम्भीर प्रयास किये जा रहे हैं और इस सम्बन्ध में प्रभावी नीतियां बनाते हुए औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास की दिशा में प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा की यूपी इन्वेस्टर्स समिट प्रदेश सरकार के इन्हीं प्रयासों को साकार करने के लिये आयोजित की गयी है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से देश व विदेशों के औद्योगिक घरानों तथा निवेशकों ने अपनी रूचि दिखाई है और बड़ी संख्या में इसमें हिस्सा ले रहे हैं, आशा है कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश होगा और जिससे प्रदेश का विकास होगा।