शुआट्स मामला: करोड़ों रुपए के गबन मामले में जल्द होंगी और गिर3तारियां

2012 में प्रतापगढ़ में फर्जी आईडी पर लिए गए शस्त्र लाइसेंस की फाइल 5ाी 2ाोलने की तैयारी

ALLAHABAD: नैनी जेल में बंद शुआट्स के डायरे1टर प्रशासन विनोद बी लाल के जेल जाने के बाद अब क्राइम ब्रांच जल्द ही उनकी पत्‍‌नी शांति विनोद बी लाल समेत कई अन्य पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुटा है। इन पर 5ाी गबन व फर्जीवाड़ा का आरोप लगा है। क्राइम ब्रांच अब 2012 में प्रतापगढ़ से लिए गए फर्जी शस्त्र लाइसेंस का मामला 5ाी 2ाोलने की तैयारी में जुटी है। बता दें कि शनिवार को विनोद बी लाल की गिर3तारी के बाद क्राइम ब्रांच ने रविवार को शुआट्स व वहां से जुड़े कई बड़े अधिकारियों की पुरानी फाइनलों पर मंथन किया। इस दौरान क्राइम ब्रांच के सामने कई ऐसी जानकारियां आई, जिनकी फाइनल 2ाुलने के बाद कई और जेल जा सकते हैं।

कई आएंगे अब चपेट में

विनोद बी लाल के जेल जाने के बाद उनकी पत्‍‌नी समेत कई अन्य पर पुलिस की तलवार लटक गई है। बता दें कि सिटी में बिना मान्यता के स्कूल संचालित कर करोड़ों रुपए का गबन करने के मामले में विनोद बी लाल की पत्‍‌नी शांति विनोद लाल, यूइंग क्रिश्चियन प4िलक स्कूल की प्रिंसिपल मरियम स्वरूप समेत अन्य के 2िालाफ 5ाी शिकंजा कसने की तैयारी है।

5ाजपा नेता ने किया था मुकदमा

काटजू रोड पर प4िलक स्कूल संचालित करने, फीस एवं अन्य 2ार्चो में करीब छह करोड़ रुपये के गबन मामले में क्राइम ब्रांच ने अपनी त3तीश तेज कर दी है। बता दें कि 5ाजपा नेता दिवाकर त्रिपाठी ने करोड़ों रुपए के गबन व छात्रों के 5ाविष्य को लेकर 21 अगस्त 2017 को शाहगंज थाने में कई लोगों के 2िालाफ तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

कई 5ोजे जा चुके हैं जेल

इसके बाद क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की। जांच में आरोप सही पाए गए। पुलिस ने शनिवार को कोर्ट के आदेश पर गैर जमानती वारंट पर विनोद बी लाल को गिर3तार कर लिया। शुआट्स के कई अधिकारियों पर इससे पहले 5ाी डायरे1टर प्रशासन समेत अन्य से 23 करोड़ के घोटाले में 5ाी पूछताछ हो चुकी है। पुलिस अब तक प्रकरण में शुआट्स व ए1िसस बैंक के कई अधिकारियों कर्मचारियों को जेल 5ोज चुकी है।

फर्जी शस्त्र लाइसेंस लेने समेत अन्य फाइलों को फिर से 2ाोलने पर विचार चल रहा है। जल्द ही इस दिशा में 5ाी पुलिस कार्रवाई तेज करेगी। गबन मामले में 5ाी जांच जारी है। कई लोगों के 2िालाफ 5ाी जल्द कार्रवाई की जाएगी।

बृजेश मिश्रा, एसपी क्राइम