खाना बनाने से लेकर परोसने तक में लापरवाही,

कई इनवेस्टर बिना खाए ही लौट गए, कई ने कंप्लेन की,

जगह भी कम थी गई, पर गिर गई सब्जियां और चासनी

देहरादून

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आयोजित फाइव स्टार इनवेस्टर्स समिट 2018 में पहले ही दिन लंच के दौरान अव्यवस्थाओं ने आयोजन पर सवाल खड़े कर दिए । साउथ ब्लॉक में जहां निवेशकों के लिए लंच की व्यवस्था की गई थी, वहां अनहाइजीनिक कंडीशन में लोगों ने जैसे तैसे खाना खाया। खाना न प्रोपर तरीके से सर्व किया गया न हाईजीनिक था। इनवेस्टर्स को गंदी मैली प्लेटस में खाना परोसा गया, साथ ही इतनी छोटी जगह खाने का आयोजन रखा गया,जहां एक दूसरे पर खाना गिर गया। सैकड़ों इनवेस्टर्स के कपड़े भी खराब हो गए।

खाने के लिए घंटो लगी कतार: साउथ ब्लॉक में जहां निवेशकों के लिए लंच की व्यवस्था थी वहां करीब दो घंटे तक खाने के लिए कतार में खड़े रहे। मुश्किल से प्लेट मिली तो डायनिंग के पास जगह इतनी कम थी, कि एक दूसरे की प्लेट से खाना कपड़ों पर गिर गया। कई इनवेस्टर्स तो बिना खाना खाए लौट गए या फिर दो घंटे तक इंतजार करते रहे।

हाईजीन का ध्यान रखने वाला कोई नहीं:

एक बार यूज हो चुकी प्लेटस गंदे पानी से ही धोकर फिर सर्व की जा रही थी। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट टीम ने इनवेस्टर्स समिट के किचन तक घुसकर सच्चाई टटोली तो पोल खुल गई। प्लेटस को गंदे पानी में से डुबोकर फिर से सर्व कर दिया गया। यह अनहाईजीनिक कंडीशन अगर इनवेस्टर्स की नजर पड़ जाती तो शायद वे इनवेस्टर समिट का खाना खाते। इनवेस्टर्स को अनहाईजीनिक कंडीशंस में लंच कराया गया।

किचन का हाल देखकर उलटी हो जाए:

खाना परोसने में चल रही अव्यवस्थाएं देख हकीकत की पड़ताल करने के जब दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम किचन में पहुंची तो हाल देख उलटी करने को मन हुआ। इनवेस्टर्स को जो सब्जियां परोसी जा रही थी, उनमें सिल्वर फॉयल और झूठे बर्तन डाले जा रहे थे। यही नहीं मिठाई और बर्तनों में किचन के कर्मचारी झूठन मचा रहे थे।

सड़े प्याज और नॉनवेज ने खोली पोल:

खाना तैयार करने में सड़े प्याज इस्तेमाल किए जा रहे थे। नॉनवेज भी खुले में अन हाईजीनिक कंडीशन में रखा गया था। किचन के कर्मचारियों ने न एप्रिन पहले थे, न गलव्ज। गंदे बदबूदार माहौल में खाना पकाया जा रहा था।

इनवेस्टर्स के कपड़ों पर सब्जियों के दाग:

समिट में आए अधिकतलोगों के कपड़ों पर लंच करते समय दाग लग गए। जगह छोटी और भीड़ अधिक। ऐसे में अफरा-तफरी का माहौल था। लंच के बीच ही कई बार एक दूसरे के कपड़ों खाने की प्लेट्स में पर सब्जियां,दही और चासनी गिर गई। पचास से अधिक डेलिगेस्ट्स को खाना गिरने के आयोजन बीच में ही छोड़ कपड़े चेंज करने होटल चले गए।