-शिवपुर स्थित IOC के बाटलिंग प्लांट की बढ़ाई जाएगी क्षमता

-एक साल में प्लांट से निकलेंगे 180 ट्रक सिलिंडर्स

VARANASI: टाइम से गैस सिलिंडर न पहुंचना घर-घर की प्रॉब्लम है। समय से सिलिंडर पहुंचाने के लिए इंडियन आयल एक के बाद एक कवायद कर रहा है। गुरुवार को बनारस पहुंचे इंडियन आयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के जीएम यूपी सिंह ने कहा कि हरहुआ-बाबतपुर रोड स्थित कंपनी के बाटलिंग प्लांट की क्षमता बढ़ाई जाएगी। इसके लिए हेडक्वार्टर से हरी झंडी मिल चुकी है। एक साल में प्लांट काम करने लगेगा।

तीसरी मशीन एक साल के अंदर

शिवपुर बाईपास स्थित एक पेट्रोल पंप पर मीडिया से मुखातिब जीएम ने बताया कि प्रेजेंट में प्लांट से डेली क्ख्0 ट्रक सिलिंडरों की डिलेवरी होती है। लेकिन कंज्यूमर्स की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए प्लांट पर तीसरी यूनिट लगाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है। अभी सिलिंडर्स में गैस की फिलिंग के लिए दो मशीनें लगी हैं। तीसरी मशीन एक साल के अंदर स्टेब्लिश हो जाएगी।

नये सिलिंडर की आयु दस साल

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नये सिलिंडर की आयु दस साल की होती है जबकि पुराने सिलिंडर की टेस्टिंग हर पांच साल पर होती है। मानक पर खरा न उतरने वाले सिलिंडर का यूज नहीं किया जाता। जीएम ने कहा कि कंपनी के पेट्रोल पंपों व गैस एजेंसियों पर कंज्यूमर्स के लिए गैस की क्वालिटी व मात्रा की जांच के लिए इक्विपमेंट अवेलेबल हैं।