माना जा रहा है कि एप्पल पहली बार अपने तीन फोन लॉन्च करेगा। इनमें आईफोन X के साथ आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के अपग्रेड वर्जन होने की भी उम्मीद है।

इन्हें आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस नाम दिया गया है। आईफोन8 को लेकर लंबे समय का इंतजार आज खत्म हो सकता है।

इसके साथ ही एक प्रीमियम मॉडल लॉन्च किया जाएगा जिसका नाम आईफोन X है जिसके नाम को आईफोन लॉन्च की 10वीं सालगिरह की तरफ ईशारा भी माना जा रहा है।

कंपनी का यह इवेंट 'स्पेसशिप' कैंपस में बने स्टीव जॉब्स ऑडिटोरियम में होगा।

 
आईफोन x से आज उठेगा पर्दा,क्या सच होंगी अफवाहें!

क्या होंगे फीचर्स

आईफोन X में पतले बेजल के साथ एज-टू-एज डिस्प्ले और पीछे की ओर एक वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप होने की संभावना है। इसमें टच आईडी की बजाए फेस आईडी का फीचर होगा। फेस आईडी की खासियत ये है कि वो अंधेरे में भी काम कर सकती है।

साथ ही आईफोन X में ओलेड स्क्रीन होने की भी उम्मीद है। वहीं, आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस में अब भी एलसीडी स्क्रीन हो सकती है।

तीनों आईफोन में ग्लास रियर होगा जो वायरलेस चार्जिंग सुविधा देगा। इसे मेटल के बजाए ग्लास और प्लास्टिक से चार्ज किया जाएगा। इस नए फीचर के बाद फोन चार्ज करने के लिए चार्जर की जरुरत को खत्म हो जाएगी।

उम्मीद है कि आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस लॉन्च के तुरंत बाद लोगों को उपलब्ध करा दिए जाएंगे लेकिन आईफोन X में कुछ समय लगेगा।


कौन इस वक्त देख रहा है आपकी WhatsApp प्रोफाइल जानिए इस तरकीब से

आईफोन x से आज उठेगा पर्दा,क्या सच होंगी अफवाहें!


आपका स्‍मार्ट फोन गिर जाए या हो जाए चोरी तो उसे खोजने का ये है बेस्‍ट तरीका

लीक हुए थे फीचर्स

आईफोन के अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च होने से पहले ही उसके फीचर्स लीक होने की अफवाह फैल गई थी। खबरें थीं कि आईफोन 8 के 11 फीचर्स लीक हो गए हैं।

साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि एप्पल तीन साल में पहली बार आईफोन का डिजाइन बदलेगा। साथ ही एप्पल आईफोन पर लंबे समय से दिए जा रहे सामने के बटन को भी बदल सकता है। इसके बदल वर्चुअल होम बटन दिया जा सकता है।

हाल ही में सामने आई खबर में आईओएस डेवलपर स्टीवन ट्रॉह्टन ने बताया था कि आईफोन X कंपनी का अब तक का प्रीमियम मॉडल होगा। जिसमें कई नए फीचर्स होंगे।

हालांकि, डिजाइन में बदलाव के साथ फीचर्स में क्या बदलेगा इसे लेकर लॉन्च के बाद ही सब स्पष्ट हो पाएगा।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk