कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज जाॅनी बेयरेस्टो काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे। बेयरेस्टो का यह पहला आईपील सीजन है और आते ही उन्होंने धमाल मचा दिया। वह इस आईपीएल में एक शतक भी लगा चुके हैं। डेविड वार्नर के बाद अभी तक इस सीजन में जिस बल्लेबाज के सबसे ज्यादा रन हैं, वो बेयरेस्टो ही हैं। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरेस्टो आईपीएल में भले ही बड़े-बड़े गेंदबाजों के छक्के छुड़ा रहे। मगर एक बार वह सचिन तेंदुलकर के बेटे अुर्जन तेंदुलकर की गेंदों का सामना करते वक्त घायल हो गए थे।

सचिन के बेटे की याॅर्कर से हुए थे घायल
ये वाक्या साल 2017 का है, तब इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी थी। डेलीमेल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, उस समय इंग्लिश टीम नेट प्रैक्टिस कर रही थी और उन्हें बाॅलिंग कर रहे थे 17 साल के युवा भारतीय तेज गेंबदाज अर्जुन तेंदुलकर। दरअसल अर्जुन भी यहां प्रैक्टिस करने आए थे, ऐसे में उन्होंने इंग्लैंड के जाॅनी बेयरेस्टो के खिलाफ गेंदबाजी की। अर्जुन ने पहली गेंद याॅर्कर फेंकी जोकि सीधे बेयरेस्टो के बाएं पैर के अंगूठे में जाकर लगी। बेयरेस्टो तुरंत वहीं गिर गए और उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। यह तो अच्छा था कि उन्हें गंभीर चोट नहीं लगी, नहीं तो बेयरेस्टो का साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना मुश्किल हो जाता।

आठ साल से खेल रहे हैं इंटरनेशनल मैच
29 साल के हो चुके बेयरेस्टो ने साल 2011 में इंग्लैंड के लिए पहला इंटरनेशनल मैच खेला था। तब से वह इंग्लिश क्रिकेट टीम के लिए 63 टेस्ट खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 36.95 की औसत से में 3806 रन बनाए हैं। वहीं बीते साल 2016 में वह टेस्ट मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। इसके अलावा जाॅनी के नाम 59 वनडे मैचों में 2118 रन भी दर्ज हैं। जाॅनी वनडे और टेस्ट में 6-6 शतक लगा चुके हैं।

IPL 12 में इस गेंदबाज ने हर दूसरी गेंद फेंकी डाॅट, बल्लेबाज नहीं बना पा रहे रन

12 घंटे के अंदर मलिंगा ने खेले दो मैच, चटकाए 10 विकेट

कभी आईपीएल में नहीं मिला था खरीददार
इंग्लैंड के जॉनी बेयरेस्टो आज भले ही आईपीएल सुपरस्टार हैं, मगर एक वक्त ऐसा था जब उन्हें कोई नहीं खरीदता था। साल 2017 में जाॅनी ने आईपीएल नीलामी में हिस्सा लिया था। मगर किसी फ्रेंचाइजी ने इन पर बोली नहीं लगाई। मगर आईपीएल 2019 में वह खूब छाए हुए हैं।