कानपुर। आईपीएल 2019 के 12वें सीजन का आगाज 23 मार्च से हो रहा। पहला मैच राॅयल चैंलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। यानी कि सीजन की शुरुआत दो दिग्गजों के साथ होगी। एक तरफ होंगे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली तो दूसरी तरफ सीएसके के कैप्टन कूल एमएस धोनी। कोहली बनाम धोनी की इस जंग को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं। इन दोनों खिलाड़ियों की आईपीएल में कितना जरूरत है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि फ्रेंचाइजी ने इन दोनों को नीलामी से पहले ही रिटेन कर लिया था।
ipl 2019 खेलने के लिए विराट कोहली को कितने रूपये मिल रहे
विराट को मिले 17 करोड़ रुपये

एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीतने वाली राॅयल चैजेंजर्स बैंगलोर की टीम हमेशा सितारों से सजी रही है। इस टीम में विराट कोहली से लेकर एबी डिविलियर्स तक कई धुरंधर खिलाड़ी हैं। मगर टीम को आज भी पहला आईपीएल खिताब जीतने का इंतजार है। इस बार टीम में कई होनहार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। मगर जब बात आरसीबी के सबसे महंगे खिलाड़ी की करें तो पहला नाम विराट कोहली का आता है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आरसीबी ने नीलामी से पहले ही 17 करोड़ रुपये में रिटेन कर लिया था। वहीं डिविलियर्स को 11 करोड़ देकर खरीदा।

कोहली कर रहे जमकर तैयारी
आईपीएल 2019 खेलने के लिए सबसे बड़ी रकम ले रहे विराट कोहली ने पहली भिड़ंत की तैयारी भी शुरु कर दी है। कोहली ने मंगलवार को अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर कुछ फोटोज पोस्ट की हैं। इसमें विराट फील्डिंग से लेकर बैटिंग तक की खूब प्रैक्टिस कर रहे।
ipl 2019 खेलने के लिए विराट कोहली को कितने रूपये मिल रहे
पांच मैच खेलने को मिलेंगे
आईपीएल 2019 के शुरुआती दो हफ्तों के शेड्यूल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कुल पांच मैच खेलने को मिलेंगे। जिसमें 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ, 28 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ, 31 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ, 2 अप्रैल को राजस्थान राॅयल्स और 5 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला जाएगा।

आज ही पैदा हुआ था वो क्रिकेटर, जिसके नाम में हैं 46 लेटर

IPL मैचों में गायब हो सकते हैं भारतीय खिलाड़ी, कोहली ने दिया ये बड़ा बयान

Cricket News inextlive from Cricket News Desk