9 विकेट से दिल्‍ली को मिली हार
नई दिल्ली (जेएनएन)। आईपीएल 11 के 42वें मैच में हैदराबाद ने अपनी बादशाहत कायम रखते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेटों से करारी शिकस्त दे दी है। यह मुकाबला दिल्ली के घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में खेला गया। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद ने 188 रन के लक्ष्य को एक विकेट के नुकसान पर 18.5 ओवर में हासिल कर लिया इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिये मात्र 15 रन ही जोड़े थे कि एलेक्स हेल्स 14 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद दिल्ली के गेंदबाज पूरे मैच में शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन के आगे बेबस नजर आए।
ipl 11 में सबसे बड़ा शतक लगाने के बावजूद पंत को मिली हार,दिल्‍ली प्‍लेऑफ से हुई बाहर
शिखर धवन और केन विलियमसन ने लगाए अर्धशतक
88 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसका पहला विकेट मात्र 15 रन पर गिर गया लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन ने शिखर धवन के साथ मिलकर दिल्ली के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। शिखर धवन ने जहां अपनी 50 गेंदों की पारी में  92 रन बनाए उन्होंने इस दौरान 9 चौके और  4  छक्के लगाए। तो वहीं कप्तान केन विलियमसन ने अपनी 53 गेंदों की पारी में  83 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए। दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम को विजय दिलाकर नाबाद लौटे। पारी का दूसरा ओवर फेंकने आए हर्षल पटेल ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर ही हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिल्ली को पहली सफलता दिला दी है। हेल्स ने 10 गेंदों पर 14 रन बनाए।

ऋषभ पंत ने लगाया नाबाद शतक
दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ और जेसन रॉय पारी की शुरुआत के लिये बल्लेबाजी करने पहले विकेट के लिये मात्र 21 रन जोड़ने के बाद दोनों ही बल्लेबाज शाकिब का शिकार बन गये। इसके बाद दिल्ली के स्टार बल्लेबाज रिषभ पंत ने कप्तान अय्यर के साथ मौर्चा संभाला एक रन लेने के चक्कर में अय्यर भी रन आउट हो गये अब पंत ने हर्षल पटेल के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 55 रन की साझेदारी कर दिल्ली को शुरुआती झटकों से उबारा अब पंत खुल चुके थे और अपना अर्धशतक भी पूरा कर चुके थे। इसके बाद पंत ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ 31 गेंदों पर 63 रनों की तेज साझेदारी की। जिसमें मैक्सवेल ने मात्र 9 रन का योगदान दिया। पंत ने आज एंकर की भूमिका निभाते हुए नाबाद शतक जमाया। उन्होंने कुल 63 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 15 चौके और  7 छक्के लगाकर नाबाद 128 रन बनाए।
ipl 11 में सबसे बड़ा शतक लगाने के बावजूद पंत को मिली हार,दिल्‍ली प्‍लेऑफ से हुई बाहर
शाकिब ने दिल्ली को दिए शुरुआती झटके
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने धीमी शुरुआत की और पहले तीन ओवर में स्कोर 20 के आस पास था लेकिन हैदराबाद ने चौथे ओवर में शाकिब अल हसन को आक्रमण पर लगाया शाकिब ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर पृथ्वी शॉ को धवन के हाथों कैच आउट करवाकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई इसके बाद अगली गेंद पर ही उन्होंने दिल्ली के दूसरे ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय को भी गोस्वामी के हाथों कैच आउट करवा कर लगातार दो सफलताएं अपनी टीम को दिलाईं। अभी स्कोर बोर्ड 43 रन ही पहुंचा था कि कप्तान श्रेयस अय्यर एक गलत कॉल पर रनआउट हो गये। इस तरह से 50 रन से पहले ही दिल्ली ने अपने तीन अहम खिलाड़ियों के विकेट गवां दिये। इसके बाद ऋषभ पंत ने हर्षल पटेल के साथ मिलकर तेजी से 55 रनों की साझेदारी कर दिल्ली को संकट से उबारा। फिर एक और गलत काल पर हर्षल रन आउट होकर पवेलियन चले गये।

19 साल के इस लड़के ने छुड़ा दिए शाहरुख के पसीने, SRK ने टि्वटर पर बयां किया दर्द

IPL में 4 विकेट लेकर रो पड़ा ये गेंदबाज, करीबी को खोकर उतरा था मैदान में

Cricket News inextlive from Cricket News Desk