केएल राहुल हैं जबर्दस्‍त फॉर्म में
नई दिल्ली (जेएनएन)। आईपीएल 2018 का 38वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। एक बार फिर से राजस्थान की टीम फिसड्डी साबित हुई और पंजाब के हाथों उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब के ओपनर बल्लेबाजी लोकेश राहुल ने 54 गेंदों पर नाबाद 84 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। मौजूदा सीजन में राहुल का बल्‍ला खूब गरज रहा है। 9 मैचों में उनके नाम 376 रन दर्ज हैं। पंजाब ने नीलामी में राहुल को 11 करोड़ में खरीदा था, ऐसे में अभी तक खेले गए मुकाबले में राहुल के एक रन की कीमत लगभग 3 लाख रुपये पड़ती है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज राहुल इस सीजन में पंजाब को कई मैच जिता चुके हैं।
ipl 11 : पंजाब को जीत दिलाने वाले केएल राहुल के 1 रन की कीमत है तकरीबन 3 लाख रुपये
गेंदबाजी में भी हिट हैं पंजाब के गेंदबाज

पंजाब के स्पिनर मुजीब उर रहमान को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मुजीब ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके। इस मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 152 रन बनाए। पंजाब को जीत के लिए 153 रन बनाने थे जिसे इस टीम ने लोकेश राहुल की तूफानी पारी के दम पर 18.4 ओवर में 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। पंजाब ने 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 155 रन बनाए।

लोकेश राहुल ने पंजाब को दिलाई जीत
पंजाब के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल राजस्थान के खिलाफ जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। गेल को जोफ्रा आर्चर ने 8 रन पर कैच आउट करवा दिया। गेल का कैच संजू सैमसन ने विकेट के पीछे लपका। मंयक अग्रवाल को बेन स्टोक्स ने अपना शिकार बनाया। 2 रन पर मयंक का कैच राहुल त्रिपाठी ने लपका। करुण नायर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने 23 गेंदों पर 31 रन की पारी भी खेली। नायर को अनुरित सिंह ने क्लीन बोल्ड कर दिया। अक्षर पटेल को उपरी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया लेकिन वो कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 4 रन बनाकर गौतम की गेंद पर कैच आउट हो गए। लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई। मार्कस स्टॉयनिस भी 23 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से गौतम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और अनुरीत सिंह ने एक-एक विकेट लिए।
ipl 11 : पंजाब को जीत दिलाने वाले केएल राहुल के 1 रन की कीमत है तकरीबन 3 लाख रुपये
फ्लॉप रहे कप्तान रहाणे
राजस्थान को पहला झटका अश्विन ने दिया। अश्विन ने डार्सी शॉर्ट को महज 2 रन के स्कोर पर एंड्रयू टे के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी सिर्फ 5 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने। रहाणे का कैच क्रिस गेल ने लपका। संजू सैमसन ने 23 गेंदों पर 28 रन बनाए लेकिन उन्हें एंड्रयू टे ने कैच आउट कर दिया। संजू का कैच नायर ने पकड़ा। बेन स्टोक्स 12 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर कैच आउट हुए। जोस बटलर ने 39 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। उन्हें भी मुजीब ने लोकेश राहुल के हाथों कैच करवा कर पवेलियन वापस भेज दिया। जोफ्रा आर्चर को मुजीब ने बिना खाता खोले ही शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। कृष्णप्पा गौतम ने 5 रन बनाए और अंकित राजपूत की गेंद पर स्टॉयनिस को अपना कैच थमा बैठे। राहुल त्रिपाठी 11 रन बनाकर टे की गेंद पर अपना कैच अश्विन को थमा बैठे। श्रेयस गोपाल 24 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि जयदेव उनादकट 6 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से मुजीब उर रहमान सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने तीन बल्लेबाजों को आउट किया। एंड्रयू टे ने दो जबकि अश्विन, अंकित राजपूत और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

अंक तालिका में राजस्थान सबसे नीचे
रहाणे की कप्तानी में राजस्थान की ये छठी हार थी। राजस्थान ने अब तक इस सीजन में 9 में से छह मैच हारे हैं जबकि उसे सिर्फ तीन मैचों में जीत मिली है। राजस्थान के इस वक्त 6 अंक हैं  और वो अंक तालिक में सबसे नीचे है। वहीं पंजाब की टीम ने राजस्थान पर जीत हासिल करके 12 अंक हासिल कर लिए हैं। पंजाब अब अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।

IPL 11 : इन 5 मंहगे खिलाड़ियों से अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे सस्‍ते में खरीदे गए ये खिलाड़ी

गेल ने मारा इतना लंबा छक्‍का कि आसमान में खो गई गेंद, मंगवानी पड़ी नई बॉल

Cricket News inextlive from Cricket News Desk