क्रिस लिन ने शानदार अर्धशतक जमा
नईदिल्ली (जेएनएन)। आईपीएल 11 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही कोलकाता ने प्लेऑफ में जगह बना ली है। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में  9 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। इसके जवाब में 173 रन का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने धमाकेदार शुरुआत की है और पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया कोलकाता के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जमाया।

रॉबिन उथप्पा पूरे 45 रन बनाए
173  रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए मात्र 3.4 ओवरों में 52 रन जोड़ दिए। इसी ओवर में शाकिब अल हसन ने ज्यादा खतरनाक हो रहे सुनील नरेन को मनीष पांडेय  के हाथों कैच आउट करवाया। सुनील नरेन ने 10 गेंदों पर 29 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा ने क्रिस लिन के साथ मिल कर दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। इसके बाद क्रिस लिन को सिद्धार्थ कौल ने मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवाया। लिन ने 55 रन बनाए। लिन के बाद रॉबिन उथप्पा भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और ब्रेथवेट की गेंद पर गोस्वामी को कैच दे बैठे उथप्पा ने 45 रन बनाए।

शुभमन गिल शून्य पर नाबाद लौटे
इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आंद्रे रसेल भी कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल के शिकार बने उन्हें मनीष पांडे ने कैच आउट किया। इसके बाद जीत से एक रन की दूरी पर नीतीश राणा भी ब्रेथवेट की गेंद पर आउट हो गए। कप्तान दिनेश कार्तिक 26 रन पर और शुभमन गिल शून्य पर नाबाद लौटे। आज सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने एक नए प्रयोग के तौर पर खुद की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा धवन ने श्रीवत्स के साथ पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी कर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। इसके बाद धवन ने कप्तान विलियम्सन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े।

दूसरे विकेट के लिये 48 रन जोड़े
विलयम्सन के आउट होने के बाद धवन ने मनीष पांडेय के साथ पारी को आगे बढ़ाया और अपना अर्धशतक भी पूरा किया लेकिन वो दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से एलबीडब्ल्यु आउट हो गए धवन ने 39 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए। टॉस जीतकर हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया हैदराबाद की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 8.4 ओवर में 79 रन जोड़कर बेहतरीन शुरुआत की इसके बाद कुलदीप यादव ने श्रीवत्स गोस्वामी को आंद्रे रसेल के हाथों कैच आउट कर पहली सफलता दिलवाई श्रीवत्स ने 26 गेंदों पर 35 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियम्सन ने धवन के साथ मिलकर तेजी से दूसरे विकेट के लिये 48 रन जोड़े।

रसेल के हाथों कैच आउट करवाया
इस दौरान तभी जैवन सियरलेस ने कप्तान विलियमसन को आंद्रे रसेल के हाथों कैच आउट करवा दिया। विलियम्सन ने 17 गेंदों पर तेजी से 36 रन बनाए। इसके बाद अपना अर्धशतक पूरा कर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने वो 50 रन बनाकर एलबीडब्ल्यु आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए युसुफ पठान कुछ खास नहीं कर सके और 2 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर उथप्पा को कैच दे बैठे। इसके बाद आए ब्रेथवेट मात्र 3 रन बनाकर रसेल के शिकार बने। इसके बाद मनीष पांडे को प्रसिद्ध कृष्णा ने रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट करवाया। पांडे ने 25 रन बनाए। इसके बाद आखिरी ओवर में पी कृष्णा ने लगातार दो गेंदों पर शाकिब और राशिद के विकेट लिए आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार रन आउट हो गए और सिद्धार्थ कौल शून्य पर नाबाद लौटे।

IPL 2018 : जबरदस्‍त रहा 53वां मुकाबला, राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 30 रनों से हराया

धोनी के पूरे हुए 6000 टी-20 रन, माही के बाद जिन 3 भारतीयों ने डेब्‍यू किया वो हैं उनसे ऊपर

Cricket News inextlive from Cricket News Desk