20 साल के गेंदबाज से डरे बड़े-बड़े बल्‍लेबाज
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का रोमांच ही अलग है। यहां हर साल कोई न कोई नया सितारा उभर कर सामने आता है। हार्दिक पांड्या से लेकर युजवेंद्र चहल तक, ये सभी आईपीएल की खोज ही हैं। अब इस लिस्‍ट में एक नाम और शामिल हो सकता है, वो हैं मुंबई इंडियंस के 20 साल के युवा गेंदबाज मयंक मार्कंडेय। मयंक पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं और वह 6 मैचों में 10 विकेट चटका चुके हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में वह फिलहाल हाईएस्‍ट विकेट टेकर हैं और पर्पल कैप भी उन्‍ही के पास है। जिस लीग में भुवनेश्‍वर से लेकर बुमराह और दुनिया के कई दिग्‍गज गेंदबाज हों उनको पछाड़कर पर्पल कैप हासिल करना आसान नहीं, मगर मयंक ने अपनी शानदार बॉलिंग से साबित कर दिया कि वह अब रुकने वाले नहीं हैं।
ipl 11 : पिछले साल तक टीवी में देखता था मैच,पहली बार खेला आईपीएल अब है पर्पल कैप होल्‍डर
एक साल पहले टीवी पर देखा करते थे आईपीएल
आईपीएल के पहले सीजन में महज 10 साल के मयंक का आईपीएल 11 में पर्पल कैप हासिल करना किसी ख्‍वाब से कम नहीं है। इस युवा गेंदबाज का कहना है कि, वह पिछले साल अपनी मां के साथ घर पर बैठकर टीवी में आईपीएल देखा करता था। मगर आज वह इस लीग में अभी तक सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। यह काफी अविश्‍वसनीय लगता है। आईपीएल से पहले मयंक विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट खेल चुके हैं।

पहले ही मैच में चटकाया धोनी का विकेट
मुंबई इंडियंस की तरफ से पहला आईपीएल खेल रहे स्‍पिन गेंदबाज मयंक तब चर्चा में आए, जब उन्‍होंने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के दिग्‍गज बल्‍लेबाज एमएस धोनी को आउट किया। धोनी इस युवा गेंदबाज की गुगली पढ़ नहीं पाए और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए। मयंक के लिए माही का विकेट लेना किसी बड़ी उपलब्‍धि से कम नहीं है। चेन्‍नई के खिलाफ अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत मयंक ने 23 रन देकर 3 विकेट झटके थे। यही नहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे मैच में तो मयंक ने 4 विकेट अपने नाम किए।
ipl 11 : पिछले साल तक टीवी में देखता था मैच,पहली बार खेला आईपीएल अब है पर्पल कैप होल्‍डर
मुंबई की हार के बावजूद मयंक छाए
आईपीएल 2018 में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस का सफर अभी तक काफी खराब रहा। मुंबई ने छह मैच खेले और पांच में उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा, जबकि एक जीत सिर्फ उनके खाते में आई। मयंक मार्कंडेय की शानदार गेंदबाजी के बावजूद मुंबई मैच जीतने में नाकाम रही है।। खैर मुंबई के लिए अभी तक सिर्फ एक बात अच्‍छी रही कि पर्पल कैप होल्‍डर उनकी टीम का है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk