विराट की एक जीत से बदला पूरा खेल
कानपुर। सोमवार को इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेला गया आईपीएल 11 का 48वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम रहा। विराट कोहली की कप्‍तानी में आरसीबी ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। बैंगलोर की यह इस सीजन की सबसे बड़ी जीत है। इस मैच में बैंगलोर के गेंदबाजों ने पंजाब के बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी और पहली पारी में इस टीम को इस आईपीएल के दूसरे न्यूनतम स्कोर यानी 88 रन पर ऑल आउट कर दिया। जीत के लिए मिले 89 रन के लक्ष्य को विराट और पार्थिव ने अपने शानदार पारी के दम पर आसानी से हासिल कर लिया और 10 विकेट से मैच जीत लिया। बैंगलोर की इस जीत के बाद उनकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीद भी जिंदा हो गई।
रातों-रात बदल गया ipl का खेल,प्‍लेऑफ की रेस में 5 टीमों में दो जीतेंगी तो तीन होंगी फेल
जानें प्‍लेऑफ का क्‍या है समीकरण
आईपीएल 11 का आधे से ज्‍यादा सफर पूरा हो चुका है। सभी टीमों के बीच प्‍लेऑफ में पहुंचने की रेस लगी है। अंक तालिका में जो टॉप 4 टीमें होंगी उनके बीच प्‍लेऑफ मुकाबले खेले जाएंगे। आईपीएल टी-20 की ऑफिशियल वेबसाइट पर अंक तालिका देखें तो सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स क्‍वॉलीफाई करने वाली दो टीमें हैं, वहीं दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स पहले ही बाहर हो चुकी है। बाकी बची पांच टीमों के बीच अब प्‍लेऑफ की कड़ी लड़ाई होगी। फिलहाल 48 मैचों के बाद अंक तालिका की जो स्‍थिति है उसमें पहले नंबर पर हैदराबाद, दूसरे पर चेन्‍नई और तीसरे पर कोलकाता तथा चौथे पर राजस्‍थान है।

अब शुरु होगी असली जंग
केकेआर और राजस्‍थान टॉप 4 में बनी रहेंगी, इसकी कोई गारंटी नहीं है। दोनों टीमों के 12 अंक हैं मगर 5वें नंबर की पंजाब के खाते में भी 12 ही अंक है। वहीं मुंबई और बैंगलोर 10-10 अंकों के साथ क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर है। अब यहां से इन पांचों टीमों को दो-दो मैच और खेलने हैं, जो भी टीम दोनों में जीत दर्ज करेगी वह प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफॉई कर जाएगी वहीं एक हार बाहर का रास्‍ता दिखा देगी। किसी वजह से अगर मैच टाई या नो रिजल्‍ट निकलता है तो फिर रन रेट के आधार पर फैसला होगा।

सोर्स : iplt20.com

धोनी ने मैदान पर जडेजा के साथ ऐसा मजाक किया, छुपाना पड़ गया मुंह

IPL 11 में शतक लगाने वालों की उम्र देखी क्‍या, एक है सबसे बुजुर्ग तो दूसरा 18 साल छोटा

Cricket News inextlive from Cricket News Desk