क्रिस गेल का बदला है अंदाज
कानपुर। क्रिस गेल ने अपने दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब को इस सीजन कई मैचों में जीत दिलाई है। दो बार तो उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला। मगर एक वक्‍त ऐसा था जब इसी तूफानी बल्‍लेबाज को कोई खरीदने को तैयार नहीं था। चार महीने पहले की बात है जब आईपीएल के 11वें सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया चल रही थी, तब दो दिनों तक किसी भी फ्रेंचाइजी ने गेल पर दिलचस्‍पी नहीं दिखाई थी। आखिर में प्रीति जिंटा ने वीरेंद्र सहवाग के कहने पर गेल पर दांव लगाया और उन्‍हें 2 करोड़ के बेस प्राइज में खरीदा। पिछले सीजन तक आरसीबी खेमे में रहे गेल अब पंजाब की टीम का ट्रंप कार्ड साबित हो चुके हैं और अपने दम पर टीम को जीत दिला रहे। गेल ने फिलहाल अभी तक 5 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 302 रन दर्ज हैं।
ipl 11 : टीम के साथ बदल गई इनकी किस्‍मत,दनादन बना रहे रन
(मुंबई के खिलाफ शॉट लगाते क्रिस गेल, फोटो : एपी)
केएल राहुल भी खूब छाए
दाएं हाथ के बल्‍लेबाज केएल राहुल पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते थे। आरसीबी में हमेशा से बड़े-बड़े बल्‍लेबाजों को दबदबा रहा है, ऐसे में राहुल को अपना खेल निखारने का मौका नहीं मिला। मगर इस साल किंग्‍स इलेवन पंजाब ने गेल को 11 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है। मौजूदा सीजन में राहुल का बल्‍ला आग उगल रहा है। उन्‍होंने इस सीजन में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक (14 गेंद में) भी लगाया। फिलहाल राहुल ने अभी तक 8 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 292 रन दर्ज हैं।
ipl 11 : टीम के साथ बदल गई इनकी किस्‍मत,दनादन बना रहे रन
(केएल राहुल शॉट लगाते हुए, फोटो : एपी)
ऑरेंज कैप होल्‍डर हैं अंबाती रायडू
पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले अंबाती रायडू को आईपीएल 11 में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा है। हालांकि रायडू को बहुत बड़ी रकम तो नहीं मिली मगर 2.2 करोड़ में खरीदे गए इस बल्‍लेबाज ने मौजूदा आईपीएल सीजन में कहर बरपा दिया है। जिस टूर्नामेंट में कोहली, गेल और डविलियर्स जैसे धुरंधर खिलाड़ी खेल रहे हों उनको पछाड़कर रायडू ने ऑरेंज कैप हासिल की है। आईपीएल के 34 मुकाबलों के बाद रायडू 10 मैचों में 391 रन बनाकर मौजूदा सीजन के टॉप स्‍कोरर हैं।
ipl 11 : टीम के साथ बदल गई इनकी किस्‍मत,दनादन बना रहे रन
(ऑरेंज कैप पहने हुए अंबाती रायडू, फोटो : एपी)
सोर्स : iplt20.com
(ये सभी आंकड़े 4 मई 2018 तक के हैं)

Cricket News inextlive from Cricket News Desk