डिविलियर्स ने दिखाया कमाल
कानपुर। गुरुवार को बेंगलुरु में आईपीएल 11 का 51वां मैच खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यह मैच बेहद रोमांचक रहा। कोहली की अगुआई में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 218 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित ओवर में 204 रन ही बना सकी और बैंगलोर यह मैच 14 रन से जीत गया। इस जीत के हीरो एबी डिविलियर्स रहे जिन्‍होंने पहले बल्‍लेबाजी और फिर फील्‍डिंग में कमाल दिखाया। इस मैच में एबी ने इतना शानदार कैच पकड़ा कि हर कोई देखता रह गया। डिविलियर्स ने मोइन अली की गेंद पर एलेक्‍स हेल्‍स का कैच लपका।
जादुई कैच पकड़ने के लिए हवा में उड़ गए डिविलियर्स,जमीन से कई फुट ऊपर लपकी गेंद
यह कैच है जबरदस्‍त

शिखर धवन के रूप में पहला विकेट गिरने के बाद हैदराबाद को दूसरा झटका एलेक्‍स हेल्‍स के रूप में लगा। हेल्‍स शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे थे। गेंदबाज मोईन अली को हेल्‍स ने आगे बढ़कर मिड-ऑन पर छक्‍का मारने के लिए हवा में शॉट लगाया। बाउंड्री लाइन पर खड़े फील्‍डर डिविलियर्स के सिर के ऊपर से गेंद निकल रही थी। मगर एबी ने हवा में कई फुट ऊपर उड़कर गेंद लपक ली। मैदान में मौजूद किसी भी खिलाड़ी को यकीन नहीं हुआ कि कोई ऐसे उड़कर भी गेंद पकड़ सकता है, मगर डिविलियर्स ने साबित कर दिया कि उन्‍हें आखिर दुनिया का बेस्‍ट फील्‍डर क्‍यों कहा जाता है।

Saw #SpiderMan Live today! 😮 @abdevilliers17 #RCBvsSRH #IPL2018

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on May 17, 2018 at 11:58am PDT



कोहली कहने लगे ये तो स्‍पाइडर मैन है
डिविलियर्स के इस हैरतअंगेज कैच ने कप्‍तान विराट कोहली को भी दीवाना बना दिया। मैच के बाद विराट ने अपने इंस्‍टाग्राम पर डिविलियर्स के इस कैच की फोटो पोस्‍ट की और कैप्‍शन लिखा, 'आज मैनें स्‍पाइडर मैन को लाइव देखा' आपको बता दें कि एबी दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डरों में गिने जाते हैं। वह साउथ अफ्रीका की तरफ से इंटरनेशनल मैच खेलते हैं, ये वही टीम है जिसने दुनिया को जोंटी रोड्स जैसे फील्‍डर दिए हैं। वैसे अफ्रीकी टीम का फील्‍डिंग स्‍तर हमेशा से अव्‍वल दर्जे का रहा है, डिविलियर्स इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे।

IPL खेलते-खेलते ये क्रिकेटर बन गए एक्‍टर, करने लगे शाहरुख की कॉपी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk