कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का एलिमिनेटर मैच बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली को दो विकेट से जीत मिली। ये मैच दिल्ली के नाम भले रहा मगर DC के एक बल्लेबाज ने अनोखा रिकाॅर्ड जरूर बना दिया। दिल्ली के दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा को मैच में फील्डिंग में बाधा डालने के चलते आउट दिया गया। इसी के साथ आईपीएल इतिहास में इस तरह अाउट होने वाले वह दूसरे बल्लेबाज बन गए।

अंतिम ओवर में हुई घटना
अमित मिश्रा के साथ ये अनोखी घटना दिल्ली की पारी के 20वें ओवर में घटित हुई। आखिरी तीन गेंदों में दिल्ली को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। सनराइजर्स की तरफ से खलील अहमद आखिरी ओवर फेंक रहे थे। मिश्रा ने खलील की तीसरी गेंद पर बल्ला लगाने की कोशिश की मगर वह चूक गए। गेंद पीछे विकेटकीपिंग कर रहे साहा के पास चली गई। इस बीच मिश्रा रन लेने के लिए भाग पड़े, नाॅन स्ट्राइकर बल्लेबाज कीमो पाॅल तो दूसरे छोर पर पहुंचे गए। मगर मिश्रा की रनिंग धीमी थी। साहा ने थ्रो खलील की तरफ फेंका। गेंदबाज ने गेंद पकड़ते ही मिश्रा को रनआउट करने के लिए स्टंप में निशाना साधा मगर अमित बीच क्रीज में दौड़ पड़े और थ्रो को विकेट में लगने नहीं दिया।

इस तरह आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज
मिश्रा की फील्डिंग में बाधा डालने पर खलील ने अपने कप्तान से डीआरएस रिव्यू की मांग की। रिप्ले में देखा गया कि मिश्रा जानबूझकर खलील के थ्रो के बीच आए ताकि वह रनआउट न हों। बस फिर क्या मिश्रा को फील्डिंग में बाधा डालने के चक्कर में अाउट करार दिया गया। हालांकि इस विकेट से दिल्ली को ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। क्योंकि अगली गेंद पर कीमो ने चौका लगाकर दिल्ली कैपिटल्स को एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी। आईपीएल हिस्ट्री में इस तरह आउट होने वाले मिश्रा दूसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले 2013 में पुणे के खिलाफ युसुफ पठान को भी इसी तरह से आउट करार दिया गया था।