कानपुर। आईपीएल 12 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मंगलवार को जयपुर में संपन्न हुई। इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों पर दांव लगाकर सबको हैरान कर दिया। पिछले सीजन तक दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जाने जानी वाली दिल्ली की टीम को इस बार नया मालिक और नाम मिला है। दिल्ली कैपिटल्स के साथ 2019 में मैदान में उतरने वाली दिल्ली की टीम ने जब नीलामी में इशांत शर्मा और हनुमा विहारी को खरीदा तो सब हैरत में पड़ गए। दिल्ली ने हालांकि कोलिन इनग्राम, अक्षर पटेल और कीमो पाॅल जैसे युवा चेहरों को टीम में शामिल किया मगर टेस्ट स्पेशलिस्ट विहारी और इशांत को शामिल करने का दांव किसी के समझ नहीं आया।
दिल्ली ने लगाया दांव! ipl के लिए खरीदे टेस्ट स्पेशलिस्ट क्रिकेटर
क्यों खरीदा गया इशांत को
दिल्ली की टीम के सह मालिक पार्थ जिंदल का कहना है, इशांत को 1.1 करोड़ में खरीदने की बड़ी वजह है फिरोजशाह कोटला मैदान। इशांत का यह घरेलू मैदान है साथ ही दिल्ली की टीम का भी। ऐसे में इशांत यहां की कंडीशन से अच्छी तरह वाकिफ हैं। पिछले साल इंशात को कोई खरीददार नहीं मिला था मगर बाद में पंजाब ने उन्हें रिप्लेसमेंट के चलते टीम में शामिल किया था मगर उन्हें कोई मैच खेलने का अवसर नहीं मिला। इशांत पिछले काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं, उनका बाॅलिंग अटैक शानदार है। बात जब टी-20 की आती है तो इशांत डेथ ओवरों में वैरिएशन के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाते हैंं। ऐसे में उनका आईपीएल टीम में खेलना थोड़ा चौंकाता है।
दिल्ली ने लगाया दांव! ipl के लिए खरीदे टेस्ट स्पेशलिस्ट क्रिकेटर
विहारी भी हैं टीम का हिस्सा

हनुमा विहारी की बात करें तो विहारी ने इसी साल इंग्लैंड में टेस्ट डेब्यू किया था। टी-20 क्रिकेट की बात करें तो उनका स्ट्राइक रेट 111.12 का है। हनुमा एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, वह टेक्नीिकली काफी अच्छा खेलते हैं मगर वह आक्रामक होकर नहीं खेलते। इसके बावजूद जब नीलामी में दिल्ली ने उन्हें दो करोड़ रुपये में खरीदा तो सभी के चेहरे पर खुशी थी। फ्रेंचाइजी ने विहारी पर दांव तो खेला है मगर यह सही साबित होगा या नहीं यह वक्त बताएगा।

IPL नीलामी : 42 गुना कीमत में बिका ये गेंदबाज 7 तरीके से कर सकता है गेंदबाजी

IPL इतिहास में 6वीं टीम के साथ खेलेंगे युवराज, जानें वो इकलौता खिलाड़ी जो 7 टीमों के साथ खेला

Cricket News inextlive from Cricket News Desk