कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां मैच बुधवार को मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। वैसे तो ये मैच मुंबई ने 37 रनों से जीता मगर इससे ज्यादा चर्चा मैच खेल रहे उन भाईयों की हुई जो एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरे।

दीपक चाहर और राहुल चाहर
मुंबई बनाम चेन्नई मैच में चाहर ब्रदर्स सुर्खियों में रहे। इसकी वजह थी इनका एक-दूसरे के खिलाफ खेलना। 25 साल के तेज गेंदबाज दीपक को जहां सीएसके ने 80 लाख रुपये में खरीदा है। वहीं स्‍पिन गेंदबाज राहुल को मुंबई इंडियंस ने 1.90 करोड़ में खरीदा। बुधवार को MI vs CSK मैच में दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी की मगर उनकी टीम जीत नहीं पाई।

माइकल हसी और डेविड हसी
ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का हिस्‍सा रहे माइकल और डेविड हसी की भी जोड़ी काफी हिट रही थी। ये दोनों भाई जहां नेशनल टीम में साथ खेले वहीं आईपीएल में एक-दूसरे के विरोधी हो गए। माइकल हसी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बेहतरीन बल्‍लेबाज बन चुके थे। जबकि डेविड ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत केकेआर के साथ की। हालांकि 2011 में उन्‍हें पंजाब ने खरीद लिया मगर तीन साल बाद वह सीएसके का हिस्‍सा बन गए।

डेरेन ब्रावो और ड्वेन ब्रावो
वेस्‍टइंडीज के ब्रावो ब्रदर्स भी आईपीएल में खासा चर्चित रहे हैं। साल 2012 में डेरेन ब्रावो को डेक्‍कन चार्जस ने खरीदा था मगर उन्‍होंने उस वक्‍त नेशनल टीम में खेलना ज्‍यादा उचित समझा। इसके ठीक 5 साल बाद 2017 में डेरेन फिर आईपीएल में नजर आए। इस बार उनकी टीम थी कोलकाता नाइट राइडर्स। वहीं उनके भाई ड्वेन ब्रावो की बात करें तो आईपीएल इतिहास के वह सबसे एंटरटेनिंग खिलाड़ी हैं। शुरुआती तीन सीजन में वह मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा रहे। मगर 2011 से वह चेन्‍नई के लिए खेल रहे हैं।

इरफान पठान और युसुफ पठान
सिर्फ आईपीएल ही नहीं इंडियन टीम में भी पठान बंधुओं को साथ खेलते देखा गया है। आईपीएल 11 में युसुफ को तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल हो गए। मगर इरफान नीलामी में नहीं बिक पाए, फिलहाल वो हिंदी कमेंट्री कर रहे हैं। मगर एक वक्‍त ऐसा था जब दोनों आईपीएल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते थे। 2008 से 2010 तक इरफान जहां किंग्‍स इलेवन पंजाब का हिस्‍सा रहे वहीं युसुफ राजस्‍थान की टीम से खेलते थे।

हार्दिक पांड्या और क्रुनाल पांड्या
भारतीय क्रिकेट में वैसे तो भाईयों की जोड़ी बहुत कम खेलती नजर आती है। मगर पिछले कुछ मौकों पर पांड्या ब्रदर्स एक साथ खेलते देखे गए हैं। सिर्फ इंडियन टीम में ही नहीं आईपीएल में भी हार्दिक पांड्या और क्रुनाल पांड्या मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे हैं।

जब विराट-अनुष्का के खुल्लम खुल्ला प्यार पर मचा बवाल, IPL से जुड़े 5 विवाद

IPL 2019 : CSK में शामिल हुआ वो गेंदबाज, जो 'गंदी हरकत' के चलते जेल जाने से बचा था