कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 12वें सीजन का आगाज शनिवार से हो रहा। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें काफी मजबूत हैं, ऐसे में इनके बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। आरसीबी वर्सेज सीएसके की आखिरी भिड़ंत की बात करें तो वो मैच चेन्नई ने अपने नाम किया था। ये मुकाबला पुणे में खेला गया था जिसमें विराट कोहली पहली गेंद पर आउट हो गए थे। उन्हें जडेजा ने पवेलियन भेजा था वहीं डिविलियर्स का शिकार हरभजन सिंह ने किया था। खैर इस बात को करीब एक साल हो गया। आरसीबी टीम चाहेगी कि नए सीजन का नए तरीके से आगाज करें।
ipl 2019 : आखिरी बार पहली गेंद पर आउट हुए थे कोहली,जानें csk vs rcb का रिकाॅर्ड
जानें कौन-किस पर भारी
आईपीएल की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, चेन्नई सुपर किंग्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कुल 22 मुकाबले हुए हैं। इसमें 14 बार चेन्नई को जीत मिली तो वहीं बैंगलोर के खाते में 7 जीत आईं। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा। इस हिसाब से देखें तो धोनी की टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है।
ipl 2019 : आखिरी बार पहली गेंद पर आउट हुए थे कोहली,जानें csk vs rcb का रिकाॅर्ड
यहां पांच साल से धोनी को नहीं हरा पाए कोहली
चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के लिए काफी खास है। ये वो मैदान है जहां कोहली अपने पूर्व कप्तान को पांच साल से नहीं हरा पाए हैं। यही नहीं आरसीबी का इस मैदान पर रिकाॅर्ड बेहद खराब है। कोहली ने यहां कुल सात मैच खेले जिसमें एक को छोड़कर सभी में उन्हें हार मिली। इसमें 2011 का फाइनल मैच भी शामिल है।

IPL 2019 : आज शाम 8 बजे धोनी बनाम कोहली के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL मैचों से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली

Cricket News inextlive from Cricket News Desk