बेंगलुरु (पीटीआई)। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में आरसीबी के लिए दो मैच खेलकर डेल स्टेन बाहर हो गए हैंं। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज स्टेन को कंधे में दर्द की शिकायत है। ऐसे में उन्होंने टूर्नामेंट को बीच में छोड़ना बेहतर समझा। बता दें स्टेन ने हाल ही में चोटिल नाॅथन कोल्टर नाइल की जगह राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर में इंट्री ली थी। स्टेन ने दो मैच भी खेले मगर बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में उन्हें रेस्ट दिया गया था। जिससे सभी को अंदाजा लग गया था कि स्टेन अब आईपीएल को अलविदा कहने वाले हैं।

कंधे में चोट के चलते हुए बाहर
राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने बताया, 'तेज गेंदबाज डेल स्टेन को कंधे में दर्द के चलते आराम की सलाह दी गई है। ऐसे में उनकी सेहत को देखते हुए वह बाकी बचे आईपीएल मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।' साउथ अफ्रीकी पेस बैटरी के नाम से मशहूर स्टेन करीब दो साल आद आईपीएल में लौटे थे। इस सीजन वह केकेआर और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैदान में उतरे थे और दो मैच में चार विकेट अपने नाम कर लिए थे।
ipl से बाहर हुए डेल स्टेन,rcb को लगा झटका
टीम को खलेगी कमी

टीम फ्रेंचाइजी के चेयरमैन आगे कहते हैं, 'स्टेन के आने से टीम में काफी एनर्जी भर गई थी। हम उन्हें इसके लिए शुक्रिया अदा करते हैं। पूरी टीम को स्टेन की काफी याद आएगी। हम आशा करते हैं वह जल्द से जल्द ठीक हों और भविष्य में होने वाले टूर्नामेंट में मैदान में शानदार वापसी करें।' बता दें 30 मई से इंग्लैंड में शुरु हो रहे वर्ल्ड कप को लेकर स्टेन और भी ज्यादा चिंतित हैं। स्टेन साउथ अफ्रीका की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में अफ्रीकी फैंस चाहेंगे कि स्टेन जल्दी रिकवर हो जाएं।

IPL 12 : डिविलियर्स ने एक हाथ से लगाया छक्का, मैदान के बाहर पहुंची गेंद


IPL मैच के दौरान अंपायर ने छुपा ली गेंद, खिलाड़ी रह गए ढूंढते

काफी साल रहे क्रिकेट से दूर

35 साल के तेज गेंदबाज डेल स्टेन मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेलते हुए स्टेन को चोट लग गई थी। जिसके बाद वह सालों मैदान से दूर रहे थे। यही नहीं साल 2018 और 2019 में स्टेन नीलामी में अनसोल्ड रह गए थे। इससे पहले स्टेन ने साल 2016 में गुजरात लायंस के लिए अपना आखिरी आईपीएल मैच खेला था।