नई दिल्ली (जेएनएन)। IPL 2019 के 26 वें मैच में दिल्ली (DC) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अलग ही फॉर्म में दिखाई दिए। इस मैच से पहले वह एकदम से फ्लॉप रहे थे। उन्होंने छह मैच में केवल एक पचासा लगाए थे। इसके बाद से उनकी काफी आलोचना हो रही थी। कोलकाता के खिलाफ वह शुरू से ही अलग अंदाज में बल्लेबाजी की। हालांकि वह शतक बनाने से चूक गए। इस मैच में उन्होंने 63 गेंद पर 97 रन बनाए।  इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153.97 का रहा। इस पारी में  उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए और आलोचकों को करारा जवाब दिया। आइपीएल में यह उनका उच्चतम स्कोर भी है। इस पारी के बदौलत दिल्ली ने कोलकाता को महज 18.5 ओवर में जीत दिला दी।

पंत ने दिया अच्छा साथ
कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रन बनाए थे।  शिखर ने इस पारी में पृथ्वी शॉ (14)  के साथ पहले विकेट के 32  रनों की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ  16 गेंदों पर 25  रनों की साझेदारी की। श्रेयस इसके बाद 6  रन बनाकर आउट हुए। इनके बाद रिषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आए और दोनों ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और काफी तेजी से रन बनाए। दोनों के बीच 69 गेंदों पर 105 रनों की साझेदारी हुई। जीत के लिए जब केवल 17 रन बनाने थे तभी पंत के नीतिश राणा ने चलता किया।

धवन का इस साल आइपीएल में प्रदर्शन

इसके बाद कोलिन इंग्राम बल्लेबाजी के लिए आए और दिल्ली को आराम से जीत मिल गई। इंग्राम ने 18 ओवर की 5 वीं गेंद पर दिल्ली को छक्के से जीत दिलाई। इस साल धवन ने सात मैच में 41.50 की औसत से 249 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 123.79 का रहा है। इस साल अभी तक उन्होंने दो पचासा लगाए हैं।

गिल और रसेल ने खेली शानदार पारी

शुभमन गिल (65) की शानदार बल्लेबाजी और जमैकन जाइंट आंद्रे रसेल (45) के एक और सुपर कैमियो की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 179 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए। तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबादा और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट चटकाए। दिल्ली की टीम के सलाहकार सौरव गांगुली के कहने पर कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। नियमित सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन और सुनील नरेन, दोनों के अस्वस्थ होने के कारण सात मैचों में चौथी बार कोलकाता की टीम बदली सलामी जोड़ी के साथ उतरी।

पहली ही गेंद पर झटका

कोलकाता को मैच की पहली ही गेंद पर झटका लगा, जब तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने जो डेनले (00) की गिल्लियां उड़ाकर उनका आइपीएल में पदार्पण खराब कर दिया। इशांत के घातक इनस्विंगर पर डेनले पूरी तरह गच्चा खा गए। इसके बाद अनुभवी रॉबिन उथप्पा (28) ने शुभमन गिल (65) के साथ पारी संभाली। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 52 गेंदों पर 63 रन जोड़े। रबादा की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत ने उथप्पा का शानदार कैच लपककर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद नीतीश राणा (11) शुभमन का साथ देने उतरे, लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं पाए।
 IPL 12 में सिर्फ चार खिलाड़ी लगा पाए 100 मी का छक्का, इसमें दो गेंदबाज हैं

IPL में धोनी को लेवल 2 का पाया गया दोषी, जानें क्रिकेट में किस लेवल पर कितनी मिलती है सजा
उथप्पा-शुभमन ने संभाली पारी
मॉरिस ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। इस बीच शुभमन ने आइपीएल में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। शुभमन का कैच कीमो पॉल की गेंद पर अक्षर पटेल ने लपका। 39 गेंदों पर खेली गई शुभमन की पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल रहे। कप्तान दिनेश कार्तिक (02) का बल्ला खामोश रहा। रबादा की गेंद पर डीप स्क्वॉयर लेग पर शिखर धवन ने उनका कैच लपका।